logo-image

Sikandar Raza: कौन है सिकंदर रजा? जिसने सचिन तेंदुलकर के एक खास रिकॉर्ड की बराबरी की

सिकंदर रजा ने 115 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के जड़े. इस शतक की बदौलत उन्होंने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के एक खास रिकॉर्ड को अपने नाम किया.

Updated on: 23 Aug 2022, 10:36 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) को 13 रनों से हराकर सीरीज में क्लीन स्वीप किया. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट गंवाकर 289 रन बनाए. भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill)  ने शानदार शतकीय पारी खेली. उन्होंने 97 गेंदों पर 130 रन बनाए. वहीं जिम्बाब्वे की ओर से सिकंदर रजा (Sikandar Raza) ने भी शानदार शतक बनाया. सिकंदर रजा ने 115 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के जड़े. इस शतक की बदौलत उन्होंने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के एक खास रिकॉर्ड को अपने नाम किया.

रजा ने सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी की 

जिम्बाब्वे के स्टार खिलाड़ी सिकंदर रजा ने अगस्त 2022 में रन चेंज करते हुए 3 बार शतक जड़ा है. सिकंदर रजा ने इसे पहले बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ रनों का पीछा करते हुए लगातार दो शतक जड़े थे. इस तरह उन्होंने इस मामले में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है. सचिन तेंदुलकर ने 1998 में रनों का पीछा करते हुए 3 शतक बनाए थे.

यह भी पढ़ें: जिम्बाब्वे में पहला शतक लगाते ही Shubam Gill ने Sachin Tendulkar को छोड़ा पीछे

सिकंदर रजा की शतक

भारत के दिए रनों का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे टीम की 276 रनों पर सिमट गई. जिम्बाब्वे की टीम से ओर से सिकंदर रजा ने सबसे ज्यादा 115 रन बनाए. उन्होंने 95 गेंदों का सामना करते हुए 115 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 3 छक्के निकले. सीन विलियम्स ने 46 गेंदों का सामना करते हुए 45 रन की पारी खेली. ब्रैड इवांस ने 28 रन की पारी खेली. लेकिन इसके बाद भी जिम्बाब्वे की टीम को 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें: Asia Cup से पहले ही टीम इंडिया मुसीबत में फंसी! इस खिलाड़ी की वापसी कहीं पड़ न जाए भारी