logo-image

Asia Cup से पहले ही टीम इंडिया मुसीबत में फंसी! इस खिलाड़ी की वापसी कहीं पड़ न जाए भारी

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान केएल राहुल की वापसी हुई है.

Updated on: 22 Aug 2022, 08:35 PM

नई दिल्ली :

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 की तैयारियों में टीम इंडिया पूरी तरह से जुट गई है. बीसीसीआई ने एशिया कप 2022 के लिए भारतीय क्वाड का ऐलान भी कर दिया है. टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे. जबकि एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान केएल राहुल की वापसी हुई है. टीम इंडिया का एशिया कप में 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी. इस मुकाबले के लिए खिलाड़ी तो प्रैक्टिस में जुट गए हैं, साथ ही फैंस भी अपनी तैयारियों में जुट गए हैं. 

एशिया कप 2022 में टीम इंडिया, पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से आगाज करेगी. लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले ही टीम इंडिया की टेंशन बढ़ती हुई दिखाई दे रही है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि एशिया कप के लिए भारतीय स्क्वाड में केएल राहुल को शामिल किया गया है, और एशिया कप से पहले केएल राहुल जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में कप्तानी कर रहे हैं. केएल राहुल कप्तानी तो शानदार कर रहे हैं. लेकिन उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहा है. 

टीम इंडिया केएल राहुल की कप्तानी में 18 अगस्त को पहला वनडे मुकाबले खेली थी. इस मुकाबले को टीम इंडिया 10 विकेट से अपने नाम करने में सफल हुई थी. केएल राहुल इस मुकाबले में बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे. क्योंकि शिखर धवन और शुभमन गिल सलामी बल्लेबाजी करने आए थे. धवन ने 81 रन तो शुभमन गिल ने 82 रन की पारी खेल टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई थी. 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: इन गेंदबाजों पर टिकी दोनों टीमों की उम्मीदें!

सीरीज के दूसरे वनडे मुकाबले को भी टीम इंडिया 5 विकेट से जीती थी. इस मुकाबले में केएल राहुल और शिखर धवन सलामी बल्लेबाजी करने आए थे. शिखर धवन ने 33 रनों की पारी खेली थी. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज कप्तान केएल राहुल एक रन बनाकर पवेलियन चलते बने थे. सीरीज के आखिरी और तीसरे वनडे मुकाबले में केएल राहुल 30 रन बनाकर पवेलियन चलते बने थे. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: मैच से पहले ही कोहली से डरी पाकिस्तानी टीम! इस खिलाड़ी ने कही दिल की बात

केएल राहुल की टीम इंडिया में वापसी आईपीएल 2022 के बाद हुई है. क्योंकि केएल राहुल आईपीएल 2022 के बाद से ही चोटिल चल रहे थे. ऐसे में केएल राहुल का प्रदर्शन टीम इंडिया को परेशानी में डाल सकती है. अगर एशिया कप में केएल राहुल के बल्ले से रन नहीं निकला तो टीम  इंडिया के लिए मुसीबत खड़ी हो जाएगी. अब देखना है कि केएल राहुल एशिया कप में कैसी बल्लेबाजी करते हैं.