News Nation Logo

जब दिनेश कार्तिक ने रोहित शर्मा से कहा, क्या घटिया बल्ला है और फिर...

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा आज बहुत बड़े खिलाड़ी हैं. वे वन डे क्रिकेट में तीन तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि रोहित शर्मा ने अपना पहला अर्धशतक जो साल 2007 में लगाया था, उसमें उनका बल्ला नहीं था.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 Jun 2021, 11:44:23 AM
rohit sharma dinesh karthik

rohit sharma dinesh karthik (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

कभी कभी क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए कुछ ऐसी चीजें काम कर जाती हैं, जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं होता है. अगर एक से ज्यादा बार ये चीजें काम करती हैं तो फिर खिलाड़ी इन्हें टोटके के रूप में इस्तेमाल करने लगते हैं. टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा आज बहुत बड़े खिलाड़ी हैं. वे वन डे क्रिकेट में तीन तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि रोहित शर्मा ने अपना पहला अर्धशतक जो साल 2007 में लगाया था, उसमें उनका बल्ला नहीं था. उस मैच में टीम इंडिया के विकेट कीपर दिनेश कार्तिक का बड़ा योगदान था. दरअसल जिस बल्ले से रोहित शर्मा ने पहला अर्धशतक लगाया था, वो दिनेश कार्तिक का था. इस बात का खुलासा अब जाकर खुद दिनेश कार्तिक ने ही किय है. 

यह भी पढ़ें : WTC फाइनल से पहले आज इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड पहला टेस्ट मैच 

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने खुलासा किया है कि शानदार रन स्कोरर रोहित शर्मा ने उनके बल्ले से राष्ट्रीय टीम के लिए अपना पहला अर्धशतक बनाया था. ऐसा 2007 टी20 वल्र्ड कप में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए मैच के दौरान डरबन में हुआ था. दिनेश कार्तिक ने चैट शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस में कहा कि उनका पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक मेरे बल्ले से था. मुझे उस पर बहुत गर्व है. हां, मैं इसके साथ बल्लेबाजी कर रहा था, मैंने रोहित शर्मा से कहा कि क्या घटिया बल्ला है और उन्होंने कहा, क्या? आपको लगता है कि यह बल्ला खराब है. मुझे दो. इसके बाद उसने अद्भुत पारी खेली. मेरे बल्ले को कोई श्रेय नहीं, जाहिर तौर पर श्रेय बल्लेबाज का हैं.

यह भी पढ़ें : बाइचुंग भूटिया ने कू (Koo) पर आते ही किया धमाका, जानिए कितने हुए फॉलोअर्स 

दिनेश कार्तिक फिलहाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, हालांकि आईपीएल में वे अभी भी खेल रहे हैं. वे अपनी टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलते हैं. उन्होंने इंग्लैंड में 2019 विश्व कप के दौरान भारत के लिए आखिरी बार मैच खेला था. उसके बाद से उन्हें मौका नहीं मिल रहा है. दिनेश कार्तिक ने उस मैच को याद करते हुए कहा कि वह अपने साथी को बल्ला नहीं देना चाहते क्योंकि उन्हें तेज गेंदबाज शॉन पोलॉक ने पांचवें ओवर में गोल्डन डक पर आउट किया था. लेकिन, फिर रोहित शर्मा ने 40 गेंदों पर सात चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद अर्धशतक बनाया. रोहित शर्मा की पारी की बदौलत भारत ने 153 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका को 20 ओवर में नौ विकेट पर 116 रन पर रोक दिया. इस मैच में रोहित शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Jun 2021, 11:44:23 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.