News Nation Logo

न्‍यूजीलैंड का दौरा करेंगी वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश की टीमें, जानिए शेड्यूल

इंग्‍लैंड ने कोरोना वायरस के बीच भी सतर्कता और सावधानी बरतते हुए अपने यहां वेस्‍टइंडीज के साथ तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली, वहीं इसके बाद अब पाकिस्‍तान की टीम भी इंग्‍लैंड में टेस्‍ट खेल रही है.

Bhasha | Updated on: 11 Aug 2020, 01:01:28 PM
ball

न्‍यूजीलैंड में क्रिकेट (Photo Credit: gettyimages)

ऑकलैंड :

इंग्‍लैंड ने कोरोना वायरस (CoronaVirus) के बीच भी सतर्कता और सावधानी बरतते हुए अपने यहां वेस्‍टइंडीज (West Indies) के साथ तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली, वहीं इसके बाद अब पाकिस्‍तान (Pakistan) की टीम भी इंग्‍लैंड में टेस्‍ट खेल रही है. इससे क्रिकेट खेलने वाले बाकी देशों ने भी सीख ली है. अब धीरे धीरे क्रिकेट की वापसी होती हुई नजर आ रही है. इसी बीच अब न्‍यूजीलैंड ने ऐलान कर दिया है कि वेस्‍टइंडीज, पाकिस्‍तान, आस्‍ट्रेलिया और बांग्‍लादेश की टीमें वहां का दौरा करेंगी और क्रिकेट खेलेगी. हालांकि न्‍यूजीलैंड में कोरोना वायरस के बहुत कम मामले सामने आए हैं और वहां उतना ज्‍यादा खतरा भी नहीं है, लेकिन न्‍यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से कहा गया है कि वे पूरी सावधानी बरतेंगे. 

यह भी पढ़ें ः 15 अगस्‍त के बाद फिर से दिखेगा एमएस धोनी का जलवा, जानें कब और कहां

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डेविड व्हाइट ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज ने पुष्टि की है कि वे आगामी गर्मियों में उनके देश का दौरा करेंगे. सीईओ डेविड व्हाइट ने कहा कि न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) उस तरह का जैव-सुरक्षित वातावरण तैयार करने में लगा है जैसा कि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कोरोना वायरस से प्रभावित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को फिर से शुरू करने के लिए अपने मौजूदा सत्र में किया है.
डेविड व्हाइट ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा कि हम शानदार प्रगति कर रहे हैं. मैंने अभी फोन पर वेस्टइंडीज बात की है, वे यहां आने की पुष्टि कर रहे हैं. पाकिस्तान की पुष्टि की है, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश ने भी दौरे के लिए हामी भरी है, ऐसे में हमारे पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के 37 दिन हैं. व्हाइट ने कहा कि महिलाओं की टीम सितंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी जबकि ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम फरवरी में न्यूजीलैंड आएगी. उन्होंने कहा कि व्हाइट फर्न्स (न्यूजीलैंड महिला टीम) सितंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी और फिर ऑस्ट्रेलिया महिला टीम फरवरी में न्यूजीलैंड का दौरा करेगी. हम अभी कार्यक्रम पर काम कर रहे हैं लेकिन इसके पांच वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2021 में भी टीमें नहीं बदल पाएंगी अपने खिलाड़ी, जानें क्‍यों

न्यूजीलैंड में किसी दूसरे देश से आने वाले को 14 दिनों तक क्‍वारंटनी में रहना होता है. भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) के अनुसार, न्यूजीलैंड को टेस्ट और T20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की मेजबानी करनी है. ये पांच दिवसीय मैच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा हैं. बांग्लादेश को एकदिवसीय और T20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए न्यूजीलैंड आना है. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 सीरीज के लिए यहां का दौरा करेगी.
न्यूजीलैंड में कोविड-19 महामारी के कारण मार्च से क्रिकेट से जुड़ी गतिविधियां बंद है. कप्तान केन विलियमसन, तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और रॉस टेलर सहित देश के टॉप के क्रिकेटर हालांकि पिछले महीने टीम के अभ्यास शिविर में लौट आए हैं. न्यूजीलैंड कोविड-19 से सबसे कम प्रभावित देशों में एक है वहां कोरोना वायरस के 1570 मामले मिले हैं जिसमें से ज्यादातर ठीक हो चुके हैं. सोमवार को न्यूजीलैंड ने घोषणा की कि पिछले 100 दिनों से स्थानीय स्तर पर कोविड-19 का एक भी नया मामला नहीं है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Aug 2020, 01:00:27 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.