logo-image

WI VS SL: ब्रावो के शतक से वेस्ट इंडीज जीता,सीरीज पर किया 3-0 से कब्जा

वेस्टइंडीज ने सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में श्रीलंका को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 3-0 से जीत कर क्लीन स्वीप कर लिया

Updated on: 15 Mar 2021, 01:44 PM

highlights

  1. वेस्ट इंडीज ने श्रीलंका को हराया
  2. डेरेन ब्रावो ने शकतीय पारी खेली
  3. कप्तान किरोन पोलार्ड ने अर्धशतक लगाया
     

 

एंटिगा:

डेरेन ब्रावो (102) के शतक और शाई होप (64) और कप्तान किरोन पोलार्ड के नाबाद 53 के अर्धशतक से वेस्टइंडीज ने सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में श्रीलंका को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 3-0 से जीत कर क्लीन स्वीप कर लिया. श्रीलंका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निचले क्रम के बल्लेबाज वनिंदु हसारंगा के 60 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्के की मदद से नाबाद 80 और आशेन बंडारा के 74 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के के सहारे नाबाद 55 रन की बदौलत 50 ओवर में छह विकेट पर 274 रन बनाए.

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng:मैन ऑफ द मैच इशान किशन ने मैच के बाद चहल से बोली मजेदार बात

लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज ने ब्रावो के 132 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों के सहारे 102 रन, होप के 72 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 64 और पोलार्ड के 42 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 53 रनों की पारी के दम पर 48.3 ओवर में पांच विकेट पर 276 रन बनाकर मैच जीत लिया 2014 के बाद से विंडीज ने घरेलू जमीन पर पहली बार क्लीन स्वीप किया है. ब्रावो को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और होप को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया.

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा के कारण इशान किशन खेल पाए इंग्लैंड के तूफानी पारी, खुद कबूला

इससे पहले, श्रीलंका की पारी में दनुशका गुनाथीलाका ने 36, कप्तान दिमुथ करूणारत्ने ने 31, पाथुम निसांका ने 24 और दासुन शनाका ने 22 रन बनाए. विंडीज की ओर से अकील होसेन ने तीन विकेट, अलजारी जेसफ और जैसन मोहम्मद ने एक-एक विकेट लिया. विंडीज की पारी में ब्रावो, होप और पोलार्ड के अलावा निकोलस पूरन ने 15 और एविन लुइस ने 13 रन बनाए. श्रीलंका की ओर से सुरंगा लकमल ने दो विकेट, हसारंगा ने एक, थिसारा परेरा ने एक और गुनाथीकाला ने एक विकेट लिया.

ये भी पढ़ें: Vijay Hazre Trophy: मुंबई ने चौथी बार जीता खिताब, आदित्य तारे का शतक