News Nation Logo

Vijay Hazre Trophy: मुंबई ने चौथी बार जीता खिताब, आदित्य तारे का शतक

मुंबई ने उत्तर प्रदेश को छह विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 14 Mar 2021, 05:58:15 PM
Mum wins

पृथ्वी शॉ (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  1. मुंबई ने चौथी बार विजय हजारे ट्रॉफी पर कब्जा किया
  2. पृथ्वी शॉ की कप्तानी में मुंबई ने जीता खिताब
  3. पृथ्वी शॉ के लिए विजय हजारे ट्रॉफी काफी शानदार रही है.

नई दिल्ली :

विकेटकीपर बल्लेबाज आदित्य तारे (नाबाद 118) और कप्तान पृथ्वी शॉ (73) की बेहतरीन पारियों से मुंबई ने अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में रविवार को उत्तर प्रदेश को छह विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया. उत्तर प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए माधव कौशिक के 156 गेंदों पर 15 चौकों और चार छक्के की मदद से नाबाद 158 रन की बदौलत 50 ओवर में चार विकेट पर 312 रन बनाए, जिसके जवाब में मुंबई की टीम ने तारे के 107 गेंदों पर 18 चौकों की मदद से नाबाद 118 और पृथ्वी के 39 गेंदों पर 10 चौकों और चार छक्कों के सहारे 73 रन की पारी के दम पर 41.3 ओवर में चार विकेट पर 315 रन बनाकर मैच जीत लिया.

ये भी पढ़ें: 4 छक्के लगाने वाले युवराज का खुलासा, बताया क्यों नहीं लगाया 5वां छक्का

उत्तर प्रदेश की ओर से कौशिक के अलावा समर्थ सिंह ने 55 और अक्शदीप नाथ ने 55 रन बनाए. मुंबई की तरफ से तनुश कोटियान ने दो और प्रशांत सोलंकी ने एक विकेट लिया. मुंबई की पारी में तारे और पृथ्वी के अलावा शिवम दुबे ने 42 और शम्स मुलानी ने 36 रनों का योगदान दिया. उत्तर प्रदेश की ओर से यश दयाल, शिवम मावी, शिवम शर्मा और समीर चौधरी ने एक-एक विकेट लिया.इससे पहले, उत्तर प्रदेश की शुरुआत बेहद शानदार रही और कौशिक तथा समर्थ सिंह ने पहले विकेट के लिए 122 रन जोड़े. उत्तर प्रदेश की ओर से कौशिक के अलावा समर्थ ने 73 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्के की मदद से 55 और अक्शदीप नाथ ने 40 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों के सहारे 55 रन बनाए। प्रियम गर्ग ने 26 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 21 रन का योगदान दिया. उपेंद्र यादव नौ रन बनाकर नाबाद रहे.

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: रोहित शर्मा को क्यों नहीं किया शामिल, विराट कोहली से पूछा पूर्व क्रिकेटर ने सवाल

इसके साथ विजय हजारे ट्रॉफी को चौथी बार जीत लिया है. मुंबई के कप्तान पृथ्वी शॉ के लिए काफी शानदार रहा, इस दौरान शॉन ने विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक लगा दिया. पृथ्वी शॉ बतौर कप्तान विजय हजारे ट्रॉफी में सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने है. इससे पहले पृथ्वी शॉ विजय हजारे ट्रॉफी में 185, 34, 227, 36, 2  रन बना चुके हैं. पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया में टी-20 के लिए शामिल नहीं किया गया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Mar 2021, 05:58:15 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Vijay Hazare Trophy