News Nation Logo

Ind vs Eng:मैन ऑफ द मैच इशान किशन ने मैच के बाद चहल से बोली मजेदार बात

भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टी-20 में हरा दिया है

IANS | Updated on: 15 Mar 2021, 11:52:34 AM
kishan

टीम इंडिया (Photo Credit: twitter.com/BCCI)

highlights

  1. भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी
  2. इशान ने अपने पहले मैच में हाफ सेंचुरी लगाई 
  3. इशान को मैन ऑफ द मैच चुना गया 

 

नई दिल्ली :

कप्तान विराट कोहली (नाबाद 73) और अपना डेब्यू मैच खेलने वाले मैन आफ द मैच ईशान किशन (56) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत भारत ने नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में रविवार को इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली. इंग्लैंड ने पहला मैच आठ विकेट से जीता था. दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच 16 मार्च को खेला जाएगा. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को छह विकेट पर 164 रनों पर रोक दिया और फिर 17.5 ओवरों में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. इंग्लैंड से मिले 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही और लोकेश राहुल (0) एक बार फिर विफल रहे और अपना खाता भी नहीं खोल सके. उन्हें सैम कुरैन ने विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच कराया.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी और विराट कोहली को नहीं मिली इस टीम में जगह, रोहित शर्मा करेंगे ओपनिंग 

राहुल के आउट होने के बाद अपना डेब्यू मैच खेल रहे ईशान किशन (56) ने मात्र 28 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर डाला. ईशान ने कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 56 गेंदों पर 94 रनों की साझेदारी करके टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. इशान को आदिल राशिद ने पगबाधा आउट किया. युवा बल्लेबाज इशान ने 32 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्के लगाए. वह भारत के दूसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने अपने टी20 डेब्यू में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. उनसे पहले अजिंक्य रहाणे ने 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ ही अपने पदार्पण टी20 मैच में 61 रनों की पारी खेली थी. अब युजवेंद्र चहल को उन्होंने मैच के बाद अपनी हाफ सेंचुरी के बारे में बताया.

 

 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 से पहले RCB को झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर, जानिए किसकी हुई एंट्री 

अपने डेब्यू टी20 मैच में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर मुरली विजय हैं, जिन्होंने 2010 में अफगानिस्तान के खिलाफ 48 रनों की पारी खेली थी. इशान को उनकी शानदार आक्रामक बल्लेबाजी के लिए मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला। ईशान के आउट होने के बाद कोहली ने ऋषभ पंत (26) के साथ तीसरे विकेट के लिए 22 गेंदों पर 36 रन जोड़े. पंत ने 13 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के लगाए। पंत के आउट होने के बाद कोहली ने श्रेयस अय्यर (नाबाद 8) के साथ चौथे विकेट के लिए 25 गेंदों पर 36 रनों की अविजित साझेदारी करके भारत को सात विकेट से जीत दिला दी.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Mar 2021, 10:44:54 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Eng Ishan Kishan