News Nation Logo

BAN Vs WI : विंडीज ने बांग्लादेश को हराकर 2-0 से किया क्लीन स्वीप

ऑफ स्पिनर रखीम कॉर्नवेल (105/4) की शानदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन 213 रन पर ढेर कर 17 रनों से मैच जीत लिया. इसके साथ ही विंडीज ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया.

IANS | Updated on: 14 Feb 2021, 05:48:54 PM
West Indies wins

वेस्ट इंडीज (Photo Credit: twitter.com/ICC )

ढाका:

ऑफ स्पिनर रखीम कॉर्नवेल (105/4) की शानदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन 213 रन पर ढेर कर 17 रनों से मैच जीत लिया. इसके साथ ही विंडीज ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया. वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में 117 रन पर ऑलआउट होने के बाद बांग्लादेश को जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 213 रन पर ऑलआउट हो गई और उसे अपने घर में ही क्लीन स्वीप की शर्मिदगी का सामना करना पड़ा. विंडीज की विदेशी जमीन पर 2017 के बाद यह पहली टेस्ट सीरीज जीत है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : कितने बजे शुरू होगा आईपीएल ऑक्‍शन, कैसे देखें LIVE, जानिए 

बांग्लादेश की दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने सर्वाधिक 50 रन बनाए. वेस्टइंडीज की तरफ से कॉर्नवेल ने 105 रन देकर चार विकेट, जोमेल वारिकेन ने 47 रन देकर तीन विकेट और कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने 25 रन देकर तीन विकेट लिया. बांग्लादेश की पारी में इकबाल के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. अंत में हालांकि मेहदी हसन ने ताबड़तोड़ पारी खेल टीम को जीत दिलाने की पुरजोर कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके. बांग्लादेश के बल्लेबाज एक भी बड़ी साझेदारी करने में असफल रहे. बांग्लादेश की ओर से इकबाल के अलावा हसन ने 56 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 31, कप्तान मोमिनुल हक ने 26, विकेटकीपर बल्लेबाज लिट्टन दास ने 22, मुशफिकुर रहमान ने 14 और नईम हसन ने 14 रन बनाए. 

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: चेन्नई टेस्ट मैच में विराट कोहली ने सिटी बजाकर दर्शकों से की खास अपील, देखें वीडियो

बता दें कि पहले टेस्ट में विंडीज ने बांग्लादेश को तीन विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की थी.  वेस्ट इंडीज ने बांग्लादेश पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. पहला टेस्ट खेल रहे केल मायर्स (नाबाद 210) चौथी पारी में दोहरा शतक लगाने का असम्भव सा कारनामा करते हुए पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दिला दी थी. मेजबान टीम ने मेहमानों के सामने 395 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे मैच के अंतिम दिन 310 गेंदों पर 20 चौके सात छक्के लगाने वाले मायर्स की ऐतिहासिक पारी की बदौलत मेहमानों ने सात विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया था

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Feb 2021, 05:48:54 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो