News Nation Logo
Banner

वेलिंग्टन टेस्ट : न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को हराया, 2-0 से सीरीज पर कब्जा

न्यूजीलैंड ने सोमवार को वेस्टइंडीज को बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 12 रनों से हरा दिया है. इसी के साथ न्यूजीलैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली.

IANS | Updated on: 14 Dec 2020, 04:14:22 PM
Black Caps cruise to series win over Windies at Basin Reserve

Black Caps cruise to series win over Windies at Basin Reserve (Photo Credit: ians)

वेलिंग्टन :

न्यूजीलैंड ने सोमवार को वेस्टइंडीज को बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 12 रनों से हरा दिया है. इसी के साथ न्यूजीलैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. जोशुआ डी सिल्वा के पहले अर्धशतक के बाद भी टिम साउदी और नील वेग्नर की जोड़ी ने चौथे दिन सोमवार को वेस्टइंडीज के बाकी के विकेट ले कर उसे दूसरी पारी में 317 रनों पर ढेर कर न्यूजीलैंड को जीत दिलाई.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : अप्रैल में शुरू होगा आईपीएल, फरवरी में खिलाड़ियों का ऑक्शन!

विंडीज ने दिन की शुरुआत छह विकेट के नुकसान पर 244 के साथ की थी. कप्तान जेसन होल्डर और डी सिल्वा ने अपने तीसरे दिन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया. टीम के खाते में आठ रन ही जुड़े थे कि साउदी ने एक बेहतरीन गेंद पर होल्डर को बोल्ड कर दिया. विंडीज कप्तान ने 61 रन बनाए. उनके बाद आए अल्जारी जोसेफ ने 12 गेंदों पर 24 रन बनाए. उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली के बाद अजिंक्य रहाणे पर दवाब! सुनील गावस्कर ने दिया जवाब 

डी सिल्वा हालांकि एक छोर पर खड़े रहे और अपना पहला अर्धशतक पूरा किया. 57 के निजी स्कोर पर वह वेग्नर का शिकार हो गए. वेग्नर ने शेनन ग्रब्रिएल को बोल्ड कर विंडीज की पारी का अंत किया और अपनी टीम को दूसरी जीत दिलाई. साउदी और काइल जेमिसन ने दो-दो विकेट लिए. ट्रेंट बाउल्ट और वेग्नर तीन-तीन विकेट चटकाए. न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 460 रन बनाए थे और विंडीज को पहली पारी में 131 रनों पर ढेर कर दिया. इसलिए न्यूजीलैंड ने विंडीज को फॉलोऑन दिया और मेहमान टीम दूसरी पारी में 317 रनों पर ढेर हो कर मैच हार गई.

First Published : 14 Dec 2020, 04:14:22 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

NZ Vs WI WI Vs NZ