logo-image

वसीम अकरम ने टेस्ट कप्तानी के लिए बाबर आजम का किया समर्थन

पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज और पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने न्यूजीलैंड दौर पर टेस्ट कप्तानी सौंपे जाने के लिए लिमिटेड ओवर के कप्तान बाबर आजम का समर्थन किया है.

Updated on: 08 Nov 2020, 04:16 PM

कराची :

पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज और पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने न्यूजीलैंड दौर पर टेस्ट कप्तानी सौंपे जाने के लिए लिमिटेड ओवर के कप्तान बाबर आजम का समर्थन किया है. साथ ही उनसे अपील की है कि वह और अधिक दृढ़ता दिखाएं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अजहर अली की जगह 11 नवंबर को नया टेस्ट कप्तान घोषित करने की उम्मीद है. अजहर अली हालांकि न्यूजीलैंड दौरे पर जाने वाली 35 सदस्यीय टीम का हिस्सा रहेंगे. 

यह भी पढ़ें : कीरोन पोलार्ड के पांड्या बंधुओं से कैसे हैं संबंध, किया खुलासा 

पाकिस्तान को न्यूजीलैंड में दो टेस्ट और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने हैं, वसीम अकरम ने यूट्यूब चैनल क्रिकेटबाज से कहा कि एक पूर्व खिलाड़ी के रूप में आप मेरे से पूछोगे तो हां, मैं टेस्ट कप्तानी के लिए बाबर आजम का समर्थन करता हूं क्योंकि वह हमारा भविष्य है और वह लंबे समय तक खेल सकता है. उन्होंने कहा कि पीसीबी अगर उसे नियुक्त करता है तो यह पर्याप्त समय के लिए होना चाहिए जिससे कि कम से कम ये भ्रम नहीं हो कि ड्रेसिंग रूम का प्रभार किसके पास है. दुनिया के शीर्ष तेज गेंदबाजों में शामिल रहे वसीम अकरम ने कहा कि मैं बाबर का समर्थन इसलिए कर रहा हूं क्योंकि मैं उन दिनों को दोबारा नहीं देखना चाहता जब मैं खेलता था और हमारे ड्रेसिंग रूम में चार या पांच कप्तान होते थे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल ऑक्‍शन को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, जानिए डिटेल्‍स

वसीम अकरम ने कहा कि वह हमारा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है और जो लोग यह कह रहे हैं कि उसे टेस्ट कप्तान बनाने से उसकी बल्लेबाजी प्रभावित होती तो इस पर यकीन नहीं करें क्योंकि वह बल्‍लेबाज है और रन बनाना उसका काम है. वसीम अकरम ने कहा कि क्या विराट कोहली या केन विलियमसन कप्तान और शीर्ष बल्लेबाज नहीं हैं? अकरम ने साथ ही कहा कि मिसबाह उल हक तो मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता बनाने का प्रयोग सफल नहीं रहा क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट में हाल के समय में सुधार नहीं दिखा है.