News Nation Logo

BREAKING

Banner

लक्ष्मण को याद आई शारजाह की सचिन तेंदुलकर की विस्फोटक पारी, जानिए क्यों?

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने खेल के सभी रिकॉर्ड को अपने नाम किया है जबकि कुछ ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं जिन्हें लगभग तोड़ना मुश्किल दिख रहा है. सचिन ने अपने वक्त में बल्ले से रनों का अंबार लगाया है.

By : Ankit Pramod | Updated on: 31 Aug 2020, 04:23:16 PM
Sachin Tendulkar

सचिन तेंदुलकर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने खेल के सभी रिकॉर्ड को अपने नाम किया है जबकि कुछ ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं जिन्हें लगभग तोड़ना मुश्किल दिख रहा है. सचिन ने अपने वक्त में बल्ले से रनों का अंबार लगाया है. सचिन तेंदुलकर की तकनीक उन्हें सभी खिलाड़ियों से अलग करती थी इसलिए आज भी क्रिकेट के दिग्गज उनके मुरीद है. वैसे तो सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया (Team India) के कई पारियां खेली है लेकिन एक पारी जो हमेशा सभी के जहन में होगी, आज से लगभग 22 साल पहले सचिन ने शारजाह मैदान पर ऑस्ट्रेलिया की जमकर धुनाई की थी. उस पारी को क्रिकेट (Cricket) के दिग्गजों ने डेजर्ट स्टॉर्म नाम दिया था. उसी पारी को अब एक बार फिर से वीवीएस लक्ष्मण ने याद किया है.

ये भी पढ़ें: CSK के बाद किंग्स इलेवन पंजाब में हो सकती है कोरोना की एंट्री!

बता दें कि इस वक्त वीवीएस लक्ष्मण शारजाह है आईपीएल की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के साथ है. लक्ष्मण ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर कदम रखा तो उनको एक खास पल याद आ गया. लक्ष्मण को सचिन की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1998 में खेली गई पारियां याद आ गई. उस समय सचिन तेंदुलकर ने आंधी-तूफान के बीच शतकीय पारी खेली थी. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के पहले ट्रेनिंग सेशन के लिए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम शारजाह पहुंची थी और टीम के मेंटर वीवीएस लक्ष्मण भी टीम के साथ स्टेडियम पहुंचे थे. मैदान से उन्होंने एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें कैप्शन में उन्होंने सचिन तेंदुलकर के डेजर्ट स्टॉर्म की बात की.

ये भी पढ़ें: IPL 2020 : कौन लेगा सुरेश रैना की जगह, ये हैं तीन सबसे बड़े दावेदार

साल 1998 में भारत के लिए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 131 गेंदों में 143 रनों की पारी खेली थी, हालांकि टीम इंडिया सैंड स्टॉर्म के कारण बाधित मैच जीतने में असफल रही थी लेकिन टीम ने फाइनल में जगह बनाई थी. तेंदुलकर की उस पारी को आज भी याद किया जाता है जबकि उस पारी के बाद सचिन तेंदुलकर का नाम विश्व क्रिकेट में और ज्यादा ऊंचा हो गया था.

First Published : 31 Aug 2020, 04:19:11 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो