logo-image

विराट कोहली का दावा, पिछले डे-नाइट टेस्ट के खराब प्रदर्शन का असर नहीं पड़ेगा

टीम इंडिया अहमदाबाद में अपना तीसरा डे नाइट टेस्ट खेलने के लिए उतरने वाली है. इससे पहले खेले गए दो पिंक बॉल टेस्ट मैच में टीम इंडिया को एक में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा था.

Updated on: 23 Feb 2021, 05:15 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया अहमदाबाद में अपना तीसरा डे नाइट टेस्ट खेलने के लिए उतरने वाली है. इससे पहले खेले गए दो पिंक बॉल टेस्ट मैच में टीम इंडिया को एक में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा था. पहला टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ था जिसमें टीम इंडिया ने एक पारी और 46 रनों से जीत दर्ज की थी लेकिन दूसरे डे नाइट टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को ढेर किया था और उसे 36 रनों पर ढेर कर दिया था. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच में मेजबान टीम के ऊपर एडिलेड डे-नाइट टेस्ट मैच के प्रदर्शन का प्रभाव नहीं पड़ेगा, जहां भारतीय टीम दूसरी पारी में केवल 36 रन पर ढेर हो गई थी. कोहली ने साथ ही कहा कि इंग्लैंड की टीम भी अपने पिछले डे-नाइट टेस्ट में 2018 में ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी पहली पारी में केवल 58 रन पर ही सिमट गई थी.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: Pink Ball टेस्ट मैच को कब, कहां और कैसे देखें LIVE

कोहली ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दोनों क्वालीटी टीमों के पास कुछ अलग अनुभव रहे हैं. अगर आप यही सवाल इंग्लैंड से पूछते हैं तो क्या आप सोच सकते हैं कि वे 50 पर आलआउट हो सकते थे. संभवत : आपका जवाब नहीं होगा. आप समझ सकते हैं कि किसी खास दिन ऐसी चीजें होती रहती है. विराट कोहली ने इससे आगे कहा कि आप जो भी करने की कोशिश करते हैं तो ऐसा लगता है कि ये आपके नियंत्रण से बाहर होगा. उस टेस्ट मैच में अगर आप उस 45 मिनट को छोड़ दें तो हमने टेस्ट मैच में अपना दबदबा बनाया था. हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि पिंक बॉल टेस्ट में हमें कैसे खेलना है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: रॉबिन उथप्पा ने MS Dhoni के लिए दिया दिल छू लेने वाला संदेश

भारत और इंग्लैंड की चार मैच की सीरीज इस वक्त एक एक पर हैं क्योंकि चेन्नई में हुए दोनों टेस्ट मैच को दोनों टीम जीत चुकी है. इंग्लैंड की टीम का चौथा डे नाइट टेस्ट होने वाला है इससे पहले खेले गए तीन मैच में एक में जीत और दो में हार का सामना करना पड़ा है. खैर, अब देखना होगा मोटेरा के मैदान पर टीम इंडिया कैसे प्रदर्शन करती है.

(IANS के साथ)