logo-image

Ind Vs Eng: Pink Ball टेस्ट मैच को कब, कहां और कैसे देखें LIVE

भारत और इंग्लैंड के बीच डे नाइट टेस्ट मैच का काउंटडाउन शुरू हो गया है.

Updated on: 23 Feb 2021, 12:48 PM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच डे नाइट टेस्ट मैच का काउंटडाउन शुरू हो गया है. इससे पहले इंग्लैंड तीन डे नाइट टेस्ट खेले हैं जिसमें उन्होंने एक में जीत जबकि दो में हार का सामना करना पड़ा है. दूसरी ओर भारत अपने दो पिंक बॉल टेस्ट मैच में एक जीता है और एक हारा है. भारत का ये तीसरा तो इंग्लैंड का चौथा डे नाइट टेस्ट होने वाला है. इंग्लैंड ने पिंक बॉल में अपने घर में जीत हासिल की है और भारत भी हॉम ग्राउंड पर जीता है. अब अहमदाबाद का मंच डे नाइट टेस्ट मैच के लिए तैयार है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: तीसरे टेस्ट मैच की भारत की संभावित Playing XI

कब, कहां और कैसे देखें LIVE
टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद में होने वाला है. मैच का टॉस 2 बजे होगा क्योंकि ये डे नाइट टेस्ट इसलिए इसका वक्त बदला गया है. मुकाबले की पहली गेंद 2:30 डाली जाएगी. इससे पहले दोनों टेस्ट लाल गेंद से खेले गए थे इसलिए उसका वक्त सुबह का था ये डे नाइट टेस्ट इसलिए ये देरी से शुरू होगा. इस मैच का लाइव टेलीकास्ट आप स्टार स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं जबकि लाइव कमेंट्री के लिए आप हमारी वेबसाइट www.newsnationtv.com पर भी जा सकते हैं. सीरीज के तीसरे टेस्ट को आप Disney+ Hotstar पर स्ट्रीम के जरिए देख सकते हैं. JIO यूजर्स भी इसका आनंद ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: रॉबिन उथप्पा ने MS Dhoni के लिए दिया दिल छू लेने वाला संदेश

अभी तक भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैच की सीरीज के दो मुकाबले हो चुके हैं. दोनों ही मैच चेन्नई के मैदान पर हुए थे जिसमें पहला टेस्ट इंग्लैंड टीम ने जीता था जबकि दूसरा टेस्ट मैच भारत ने अपने नाम किया था. अच्छी बात ये है कि दूसरे टेस्ट मैच से टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी लय में लौट आए हैं. रोहित शर्मा ने सेंचुरी लगाई थी तो अश्विन ने पांच विकेट और शतक लगाया था. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी चेन्नई टेस्ट मैच में अच्छी फॉर्म में दिखे थे. अब देखना होगा कि डे नाइट टेस्ट मैच में टीम इंडिया कैसा प्रदर्शन करती है.