logo-image

क्या टीम इंडिया को मिल गया Ms Dhoni जैसा फिनिशर?

भारतीय कप्तान विराट विराट कोहली का मानना है कि ऑलराउंडर हार्दिक पांडया अब भारत के लिए बेहतरीन मैच फिनिशर बनते जा रहे हैं

Updated on: 07 Dec 2020, 11:05 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया पिछले कुछ सालों से मिडल ऑर्डर को लेकर नए नए प्लान तैयार कर रही है और एम एस धोनी के बाद फिनिशर का रोल कौन निभाने वाला है, हालांकि अब कुछ खिलाड़ी ऐसे सामने आ रहे हैं जो भारतीय टीम में फिनिशर का रोल अदा कर सकते हैं और वो माही की कमी को पूरा कर सकते हैं. धोनी ने लंबे समय तक टीम इंडिया के लिए फिनिशर के रुप में बल्लेबाजी की है, वहीं अब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को लगता है कि टीम के अन्य खिलाड़ी अब फिनिशर बनते जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Team Update : आईपीएल 2021 में खेलेंगी दस टीमें! कानपुर और लखनऊ का भी दावा

भारतीय कप्तान विराट विराट कोहली का मानना है कि ऑलराउंडर हार्दिक पांडया अब भारत के लिए बेहतरीन मैच फिनिशर बनते जा रहे हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि ऑलराउंडर द्वारा फिनिशर की भूमिका निभाने से भारत को किसी भी परिस्थिति में मैच जीतने में मदद मिलती है. पांड्या बेशक गेंद से अपना योगदान नहीं दे पा रहे हों लेकिन बल्ले से वह टीम के लिए पूरी जान लगा रहे हैं. तो क्या कोहली के इस बयान ये समझ लिया जाए कि हार्दिक अब धोनी का रोल निभाने वाले हैं. या फिर यू कहें कि अब टीम इंडिया को दूसरा धोनी मिल गया है.

ये भी पढ़ें: India Beats Australia 2nd T-20: टीम इंडिया की जीत के 5 हीरो

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर हार्दिक 22 गेंदों पर नाबाद 42 रनों की पारी खेल भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हारते हुए मुकाबले में छह विकेट से जीत दिलाई. इस जीत के बाद भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. कोहली ने मैच के बाद कहा पांड्या को 2016 में टीम में शामिल करने का कारण उनकी क्षमता थी. हार्दिक स्वभाविक प्रतिभाशाली खिलाड़ी है. उन्हें अब समझ आ रहा है कि फिनिशर की भूमिका में खुद को ढालने का यह सही समय है.

ये भी पढ़ें: INDvsAUS T20 : युजवेंद्र चहल ने लिए सबसे ज्‍यादा विकेट, जसप्रीत बुमराह की बराबरी 
 
विराट कोहली ने कहा कि आईपीएल और भारत के लिए कई सारे टी20 मैच खेलने के बाद अब हार्दिक काफी अनुभवी खिलाड़ी हो गए हैं. अगले चार-पांच सालों में वो मिडल ऑर्डर में अच्छे बल्लेबाज बन सकते हैं जोकि कहीं भी मैच जिता सकता है. आपको फिनिशर होने की जरूरत है और वह हमारे लिए यही बन रहे हैं.  हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी को देखते हुए कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट ये भी बोल चुके हैं कि माही के बाद टीम इंडिया को पांड्या के रुप में फिनिशर मिल रहा है. हार्दिक पांड्या ने सीरीज के आखिरी वनडे और टी-20 में शानदार बल्लेबाजी की है. अगर पांड्या ऐसा ही फिनिशर का रोल अदा करते रहे तो बहुत जल्द टीम इंडिया की मिलड ऑर्डर की समस्या खत्म हो जाएगी.

 

(Ians के साथ)