logo-image

INDvsAUS T20 : युजवेंद्र चहल ने लिए सबसे ज्‍यादा विकेट, जसप्रीत बुमराह की बराबरी 

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे T20 मैच में भारतीय टीम के स्‍पिनर युजवेंद्र चहल ने बहुत अच्‍छी गेंदबाजी तो नहीं की, लेकिन चार ओवर में एक ही विकेट लेकर उन्‍होंने नया कीर्तिमान जरूर स्‍थापित कर दिया है.

Updated on: 06 Dec 2020, 04:12 PM

नई दिल्‍ली :

MOST WICKETS IN T20i : भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे T20 मैच में भारतीय टीम के स्‍पिनर युजवेंद्र चहल ने बहुत अच्‍छी गेंदबाजी तो नहीं की, लेकिन चार ओवर में एक ही विकेट लेकर उन्‍होंने नया कीर्तिमान जरूर स्‍थापित कर दिया है. युजवेंद्र चहल ने अब T20 इंटरनेशनल में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने के जसप्रीत बुमराह की बराबरी कर ली है. हालांकि युजवेंद्र चहल काफी महंगे साबित हुए. चार ओवरों में लेग स्पिनर ने 51 रन खर्च करते हुए सिर्फ एक विकेट लिया. युजवेंद्र चहल ने इस विकेट के साथ ही अपने 59 विकेट पूरे कर लिए हैं. ठीक इतने ही विकेट जसप्रीत बुमराह ने भी लिए हैं. हालांकि जसप्रीत बुमराह ने 59 विकेट लेने के लिए 50 मैच खेले थे, लेकिन युजवेंद्र चहल ने मात्र 44 मैचों में ही ये मुकाम हासिल कर लिया. ये भारतीय टीम का रिकार्ड है. वैसे अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर सबसे ज्‍यादा विकेट लेने की बात करें तो वो रिकार्ड लसिथ मलिंगा के नाम है, जो 107 विकेट ले चुके हैं.

यह भी पढ़ें : SAvENG : पहल वन डे मैच हुआ रद, कोरोना वायरस है वजह

जहां तक दूसरे T20 मैच की बात करें तो ऑस्‍ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान मैथ्यू वेड के 58 रन और स्टीव स्मिथ के 46 रन की बेहतरीन पारियों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी-20 मैच में भारत के खिलाफ 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 194 रनों का मजबूत स्कोर बनाया है. नियमित कप्तान एरॉन फिंच इस मैच में नहीं खेल रहे हैं. उनके स्थान पर वेड टीम की कप्तानी कर रहे हैं. मैथ्‍यू वेड ने सलामी बल्लेबाजी की और कप्तानी पारी खेलते हुए टीम के मजबूत स्कोर की बुनियाद रखी. उनके दूसरे सलामी जोड़ीदार डी आर्की शॉर्ट (9) कुछ खास योगदान नहीं दे सके. 47 के कुल स्कोर पर टी. नटराजन ने उन्हें आउट किया. वेड 75 के कुल स्कोर पर रन आउट हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और एक छक्का मारा. उनके बाद आने वाले हर बल्लेबाज, खासकर स्मिथ ने तेजी से रन बनाए.

यह भी पढ़ें : INDvAUS : कनकशन सब्स्टीट्यूट मामले में विराट कोहली के साथ खड़े हुए अनिल कुंबले 

ग्लैन मैक्सवेल ने अपने अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 13 गेंदों पर 22 रन बनाए. वह 120 के कुल स्कोर पर शार्दूल ठाकुर की गेंद पर आउट हुए. स्मिथ और मोइजेज हेनरिक्स ने फिर टीम के स्कोरबोर्ड को अच्छे से चलाया. दोनों बल्लेबाज आक्रामकता के साथ खेल रहे थे. चौथे विकेट के लिए इन दोनों ने 48 रन जोड़े. स्मिथ 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर युजवेंद्र चहल की गेंद पर हार्दिक पांड्या द्वारा लपके गए. उन्होंने 38 गेंदें खेली और तीन चौके तथा दो छक्के लगाए.
नटराजन ने हेनरिक्स को अपना दूसरा शिकार बनाया. हेनरिक्स ने 18 गेंदों पर 26 रन बनाए. मार्कस स्टोइनिस सात गेंदों पर एक छक्के की मदद से 16 रन बनाकर नाबाद रहे. डेनियल सैम्स भी तीन गेंदों पर आठ रन बनाकर नाबाद लौटे. भारत के लिए नटराजन काफी किफायती साबित हुए. अपने कोटे के चार ओवरों में नटराजन ने सिर्फ 20 रन दिए और दो विकेट लिए. 

(इनपुट आईएएनएस)