logo-image

SAvENG : पहल वन डे मैच हुआ रद, कोरोना वायरस है वजह

कोरोना वायरस के कहर के बीच फिर से शुरू हुए क्रिकेट पर एक बार फिर ग्रहण लग गया है. इंग्‍लैंड से ही सबसे पहले क्रिकेट शुरू हुआ था और अब इंग्‍लैंड का ही मैच कोरोना वायरस के कारण रद हो गया है.

Updated on: 06 Dec 2020, 03:53 PM

नई दिल्‍ली :

कोरोना वायरस के कहर के बीच फिर से शुरू हुए क्रिकेट पर एक बार फिर ग्रहण लग गया है. इंग्‍लैंड से ही सबसे पहले क्रिकेट शुरू हुआ था और अब इंग्‍लैंड का ही मैच कोरोना वायरस के कारण रद हो गया है. हालांकि ये मैच पहले ही होना था, लेकिन पहले इसे टाल गया और उसके बाद रद ही कर दिया गया. हालांकि अब इसके बाद दूसरा मैच होगा या नहीं ये भी अभी पक्‍का नहीं है, दूसरा मैच सोमवार को और तीसरा मैच बुधवार को होने वाला है. 
इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार के लिए फिर से निर्धारित किया गया पहला वनडे एक बार फिर रद कर दिया गया है. इंग्लैंड टीम के दो सदस्य कोविड-19 संभावित तौर पर पॉजिटिव हैं, जिसके कारण यह मैच रद्द कर दिया गया है. मैच की शुरुआत में देरी हुई, क्योंकि होटल स्टाफ के दो सदस्य के पॉजिटिव निकलने के बाद इंग्लैंड के खिलाड़ी और प्रबंधन ने शनिवार को पीसीआर टेस्ट कराया था.

यह भी पढ़ें : INDvAUS : कनकशन सब्स्टीट्यूट मामले में विराट कोहली के साथ खड़े हुए अनिल कुंबले 

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक संयुक्त बयान जारी कर बताया है कि इंग्लैंड टीम के दो सदस्य संभावित तौर पर कोविड-19 पॉजिटिव निकले हैं, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है. खिलाड़ियों और प्रबंधन ने अपने आप को आइसोलेट कर लिया है. वह मेडिकल टीम की अगली सलाह तक अपने कमरे में ही रहेंगे. बयान में कहा गया है कि सीएसए और ईसीबी की मेडिकल सलाह यह है कि यह मैच नहीं हो सकता. 
ईसीबी के महानिदेशक एश्ले जाइल्स ने कहा कि हमें इस बात का दुख है कि पहला वनडे नहीं खेला जा सकता, लेकिन खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ की बेहतरी हमारा प्राथमिकता है. हम टेस्ट के परिणाम का इंतजार करेंगे. दोनों टीमों की सलाह यह है कि मैच नहीं हो सकता. उन्होंने कहा कि हम क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के निरंतर संपर्क में हैं और करीबी तौर पर उनके साथ काम करेंगे. इस मैच के रद्द होने के बाद सोमवार और बुधवार को होने वाले मैचों पर भी काले बादल छा गए हैं.

(इनपुट आईएएनएस)