logo-image

Ind vs Ban : कोहली, कुलदीप का शानदार प्रदर्शन, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए उम्मीदें बरकरार

IND vs BAN 1st Test : भारत ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट मैच में 188 रनों से मात दे दी है.

Updated on: 18 Dec 2022, 01:05 PM

नई दिल्ली:

IND vs BAN 1st Test : भारत ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट मैच में 188 रनों से मात दे दी है. इसके साथ ही दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. सीरीज का अगला मुकाबला 22 दिसंबर से खेला जाएगा. भारत उसे अपने नाम करके वनडे सीरीज का बदला लेना चाहेगी. इस सीरीज में भारत के लिए कई पॉजिटिव बातें रही जिन्हें टीम आगे ले जाना चाहेगी. जीत के साथ टीम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए उम्मींदें बरकरार रखी हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : ऑक्शन में ये तीन खिलाड़ी निपटेंगे सस्ते में, कोई नहीं देगा भाव!

विराट का शानदार प्रदर्शन

विराट कोहली ने टेस्ट मैच में बनने से अच्छा योगदान दिया. पहले दो वनडे में फ्लॉप होने के बाद विराट के ऊपर प्रेशर बढ़ रहा था और उन्होंने इस सीरीज में उसकी कसर पूरी कर दी. विराट के बल्ले से दोनों पारी में रन निकले हैं. देख कर लगता है कि विराट का कॉन्फिडेंस वापस आ गया है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : बुमराह दिलाएंगे मुंबई इंडियंस को इस साल आईपीएल खिताब, वजह है ये...

कुलदीप यादव की फिरकी में फंसे बांग्लादेशी

काफी समय से कुलदीप यादव का प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए अच्छा नहीं रहा था. चोट के चलते अंदर-बाहर भी होते रहे. लेकिन पहले टेस्ट मुकाबले में कुलदीप यादव ने पहली पारी में 5 विकेट अपने नाम किए, वहीं दूसरी पारी में 3 विकेट हासिल कर कुल 8 विकेट चटकाए. कुलदीप यादव के करियर के लिए ये एक शानदार पल हो सकता है. उम्मीद करते हैं कुलदीप यादव अब फिर से टीम के अहम हिस्सा बन जाएंगे.

टीम इंडिया का ऑलराउंड प्रदर्शन

एकदिवसीय श्रृंखला में फ्लॉप होने के बाद भारत का इस टेस्ट मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन रहा. टीम ने अच्छी बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी में भी धूम मचाई. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारत के लिए दो मुकाबले अहम थे. जिसमें पहला मुकाबला अपने नाम करके टीम ने अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं. 22 दिसंबर से दूसरा टेस्ट मैच है. और टीम इंडिया की पूरी कोशिश होनी चाहिए कि उस मैच को अपने नाम किया जाए.