News Nation Logo

अजहर और एमएस धोनी के खास क्‍लब में शामिल हुए विराट कोहली

विराट कोहली इसके साथ ही पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मोहम्मद अजहरूद्दीन के क्लब में शामिल हो गए जिन्होंने उनसे पहले भारत के लिए 200 मैचों में कप्तानी है. मोहम्‍मद अजहरूद्दीन ने 221 मैचों में टीम इंडिया की कप्‍तानी की है.

IANS | Updated on: 29 Mar 2021, 02:28:24 PM
Kohli ians

virat kohli (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारतीय कप्तान विराट कोहली भारत के लिए 200 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कप्तानी करने वाले तीसरे कप्तान बन गए हैं. जनवरी 2017 में टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट में कप्तान बने विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को खेले गए तीसरे वनडे में कप्तानी करने के साथ यह उपलब्धि हासिल की. विराट कोहली इसके साथ ही पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मोहम्मद अजहरूद्दीन के क्लब में शामिल हो गए जिन्होंने उनसे पहले भारत के लिए 200 मैचों में कप्तानी है. मोहम्‍मद अजहरूद्दीन ने 221 मैचों में टीम इंडिया की कप्‍तानी की है. वहीं एमएस धोनी ने भारत के लिए 332 मैचों में कप्तानी की है. एमएस धोनी के दिसंबर 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद विराट कोहली को भारतीय टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई थी. एमएस धोनी ने इसके बाद जनवरी 2017 में सीमित ओवरों की कप्तानी भी छोड़ दी थी जिसके बाद कोहली तीनों प्रारूपों में टीम इंडिया के कप्तान बनाए गए थे. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : भुवनेश्वर कुमार अभी से शुरू करेंगे इंग्‍लैंड दौरे की तैयारी, जानिए क्‍या बोले 

इस बीच इंग्‍लैंड के खिलाफ खत्‍म हुई सीरीज के बाद कप्तान विराट कोहली ने मैचों के कार्यक्रमों पर सवाल उठाते हुए कहा है कि अधिकारियों को इस पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि बायो बबल में खेलना कठिन होता है. विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को तीसरे वनडे मुकाबले में मिली जीत के बाद कहा कि भविष्य में कार्यक्रमों के ऊपर ध्यान देना चाहिए. विराट कोहली ने कहा, भविष्य में कार्यक्रमों के ऊपर ध्यान देना चाहिए, विशेषकर ऐसे समय में क्योंकि बायो बबल में खेलना कठिन होता है और सभी लोगों की हर वक्त एक समान मानसिक क्षमता नहीं होती है. मुझे यकीन है कि भविष्य में इन चीजों पर चर्चा की जाएगी.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : BCCI ने आईपीएल 2021 से इस नियम को निकाला बाहर, जानिए क्‍यों 

भारतीय टीम का हाल ही में कार्यक्रम काफी व्यस्त रहा है. पिछले साल नवंबर में हुए आईपीएल 2020 के बाद टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया जाकर सभी प्रारूपों की सीरीज खेली थी और इसके बाद देश में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट, टी20 और वनडे मैचों की सीरीज खेली.  उन्होंने इस दौरान आठ टेस्ट, छह वनडे और छह टी20 मैच खेले. इस साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और टी20 विश्व कप को देखते हुए टेस्ट और टी20 मैचों की सीरीज काफी अहम है. विराट कोहली मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड से भी नाखुश नजर आए. उन्होंने कहा कि शार्दुल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार को इन पुरस्कारों से नवाजा जाना चाहिए था. इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो मैन ऑफ द सीरीज और सैम करेन को मैन ऑफ द मैच चुना गया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Mar 2021, 02:28:24 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.