News Nation Logo
Banner

Rohit हुए पास, विराट हुए फेल, इस टीम से बाहर हुए Virat Kohli

अब जब भारतीय टीम ने अपना पहला टेस्ट मैच जीत लिया है तो विराट कोहली (Virat Kohli) एंड कंपनी के पास सुनहरा मौका है कि साउथ अफ्रीका में इस बार सीरीज जीतकर इतिहास रच सके. 

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 01 Jan 2022, 08:33:23 AM
virat kohli is out from this best test team rohit is opener

virat kohli is out from this best test team rohit is opener (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :  

चोट के बावजूद रोहित (Rohit Sharma) हुए पास और जीतने के बाद भी विराट कोहली (Virat Kohli) हुए फेल. ऐसा इसलिए क्योंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 2021 के लिए बेस्ट प्लेइंग 11 बनाई है. इस लिस्ट में उन्ही प्लेयर्स को चुना गया है, जिन्होंने पूरी साल अपने बल्ले से धूम मचा दी. इस लिस्ट में चार भारतीय प्लेयर्स को मौका मिला है. और आप ये जानकार चौंक जाएंगे कि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सिर्फ एक ही प्लेयर को चुना गया है. अब आपको बताते हैं कि किन चार भारतीयों का नाम इस लिस्ट में है. रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, रवि अश्विन और अक्षर पटेल को ऑस्ट्रेलिया बोर्ड ने मौका दिया है. लिस्ट से साफ़ है कि विराट कोहली को इससे बाहर रखा गया है. ये पहला मौका है जब विराट कोहली किसी देश की बेस्ट प्लेइंग 11 टेस्ट टीम में शामिल नहीं है. 

यह भी पढ़ें : IPL Mega Auction 2022 :अगर ऐसा हो गया तो ये आईपीएल टीमें जरूर पछताएंगी

ओपनिंग के लिए प्लेइंग 11 में रोहित शर्मा के साथ दिमुथ करुणारत्ने हैं. इनके बाद मार्नस लाबुशेन, जो रूट, फवाद आलम, ऋषभ पंत जोकि टीम के विकेटकीपर होंगे। गेंदबाजी की बात करें तो रवि अश्विन, काइल जैमीसन, अक्षर पटेल, हसन अली और शाहीन शाह अफरीदी शामिल हैं. 3 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर्स को टीम में रखा गया है. दोनों ही स्पिनर्स भारत के हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Update : बाप रे बाप..11 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव. अब आईपीएल का क्या होगा !

खैर अब जब भारतीय टीम ने अपना पहला टेस्ट मैच जीत लिया है तो विराट कोहली एंड कंपनी के पास सुनहरा मौका है कि साउथ अफ्रीका में इस बार सीरीज जीतकर इतिहास रच सके. 

First Published : 01 Jan 2022, 08:33:23 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.