logo-image

'' विराट कोहली को टेस्ट में ट्रिपल सेंचुरी एक बार लगानी चाहिए''

विराट कोहली क्रिकेट का हर रिकॉर्ड अपने नाम करते जा रहा है. क्रिकेट के हर फॉर्मेट में विराट कोहली का जलवा दिखाई देता है. वनडे में विराट कोहली को रन मशीन बोला जाता है जबकि इस वक्त टेस्ट के बेस्ट खिलाड़ियों की लिस्ट में विराट को नंबर एक माना जाता है.

Updated on: 25 Aug 2020, 02:29 PM

नई दिल्ली:

विराट कोहली (Virat Kohli) क्रिकेट का हर रिकॉर्ड अपने नाम करते जा रहा है. क्रिकेट के हर फॉर्मेट में विराट कोहली का जलवा दिखाई देता है. वनडे में विराट कोहली को रन मशीन बोला जाता है जबकि इस वक्त टेस्ट के बेस्ट खिलाड़ियों की लिस्ट में विराट को नंबर एक माना जाता है. अब भारतीय टीम (Team India) के पूर्व खिलाड़ी अजित अगरकर (Ajit Agarkar) ने विराट कोहली को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. अजित अगरकर ने कहा कि विराट कोहली के पास हर रिकॉर्ड को हासिल करने की काबिलियत है. अजित के अनुसार विराट कोहली को अपने करियर में कम से कम एक बार तिहरा शतक जड़ना चाहिए.

ये भी पढ़ें: सुरेश रैना को आई सुशांत की याद, देखें वीडियो

स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो में पूर्व टीम इंडिया के खिलाड़ी और साल 2007 विश्व कप टी20 टीम का हिस्सा रहे अजित अगरकर ने विराट कोहली को लेकर कहा कि वो उम्मीद करते हैं कि विराट कोहली अपने करियर को खत्म करने से पहले एक बार टेस्ट ट्रिपल सेंचुरी जरुर लगाएं. जानकारी के लिए बता दें कि भारत के लिए सिर्फ तीन तिहरे शतक टेस्ट क्रिकेट में लगे जिसमें दो विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के नाम है जबकि एक शतक करुण नायर ने जड़ा है.

ये भी पढ़ें: ‘मांकड़िंग’ शब्द का अर्थ नकारात्मक है, गेंदबाजों की गलती नहीं होती : कार्तिक

विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर में टीम इंडिया के लिए 86 टेस्ट खेले हैं जिसके 145 पारियों में उन्होंने 53.62 की औसत से 7240 रन बनाए है. विराट के नाम टेस्ट में 22 अर्धशतक और 27 शतक है जबकि 7 बार उन्होंने डब्ल सेंचुरी जड़ी है. विराट कोहली का टेस्ट में बेस्ट स्कोर 254 नॉट आउट है. टेस्ट क्रिकेट के बाद अजित ने कहा कि कोहली कई ऐसे रिकॉर्ड है जो तोड़ने वाले हैं. विराट की तेजी और कामयाबी को देखते हुए अजित अगरकर ने कहा कि ऐसा लगता है कि वो पिछले 20 सालों से क्रिकेट खेल रहे हैं.खैर, विराट कोहली इस वक्त आईपीएल पर ध्यान दे रहे हैं लेकिन इंटरनेशल क्रिकेट की बात की जाए तो कोहली से विराट प्लेयर इस वक्त कोई नहीं है.