logo-image

Virat Kohli के पास फिर से इतिहास दोहराने का मौका, बन सकते हैं दुनिया के इकलौते बल्लेबाज

Virat Kohli Records : वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट मैच में विराट कोहली के पास एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका है जो आज तक कोई भी बल्लेबाज इस मुकाम को नहीं हासिल कर सका है.

Updated on: 22 Jul 2023, 08:59 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli IND vs WI : भारत और वेस्टइंडीज के बीच त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 438 रन बनाए हैं. इस मुकाबले में टीम इंडिया की ओर से पहले पारी में विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ा. इस मैच में कोहली ने 121 रनों की शानदार पारी खेली. यह Kohli के इंटरनेशनल करियर का 76वां शतक था. इसके साथ ही उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड को भी अपने नाम किया. 

बता दें कि यह विराट कोहली का यह 500वां इंटरनेशनल मैच खेल रहे हैं और उन्होंने इस मुकाबले को और भी खास बना दिया. वह दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिसने अपने 500वां इंटरनेशनल मैच में शतक लगाया हो. इसी के साथ कोहली अब सबसे तेज 76 शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए है. अब इस मैच में Kohli के पास एक और बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका है. 

कोहली के पास इतिहास दोहराने का मौका

विराट कोहली ने अपने करियर में बहुत से वर्ल्ड रिकॉर्ड को अपने नाम किया है. अब उनके पास एक और महारिकॉर्ड बनाने का मौका है. Kohli का इस वक्त टेस्ट क्रिकेट में 49.30 का औसत है. जबकि वनडे और टी20 में उनका औसत 50 से ज्यादा का है. अगर वेस्टइंडीज के खेले जा रहे मुकाबले में कोहली दूसरी पारी में एक अच्छी पारी खेलते हैं और नाबाद जाते है तो वह टेस्ट में भी 50 के औसत को छू लेंगे.

यह भी पढ़ें: Emerging Asia Cup: भारत दोहराएगा 2013 का इतिहास? सूर्या और केएल राहुल ने चटाई थी पाकिस्तान को धूल

पहले भी कर चुके हैं ये कारनामा

विराट कोहली टेस्ट में अगर 50 की औसत हासिल कर लेते हैं तो वह ऐसा करने वाले एक बार फिर से दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बन जाएंगे. जिसकी तीनों फॉर्मेट में 50 से ज्यादा की है. कोहली पहले भी ये कारनामा कर चुके हैं, लेकिन फिर कुछ सालों से टेस्ट में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था, जिसकी वजह से उनका औसत 50 से नीचे आ गया था. अब कोहली इस कीर्तिमान को फिर से हासिल कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023 के लिए पहलवानों को मिली छूट के खिलाफ दायर याचिका को दिल्ली HC ने किया खारिज