News Nation Logo

WTC फाइनल से पहले विराट कोहली ने की गेंदबाजी, देखिए VIDEO

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल करीब आ रहा है. 18 जून से भारत और न्यूजीलैंड की  टीमें डब्ल्यूटीसी का फाइनल जीतने के लिए आमने सामने होंगी. इससे पहले जहां न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 13 Jun 2021, 10:27:04 AM
virat kohli bowling

virat kohli bowling (Photo Credit: BCCI Twitter video grab)

highlights

  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से खेला जाएगा डब्ल्यूटीसी फाइनल मैच
  • भारतीय क्रिकेट टीम आपस में ही खेलकर कर रही है फाइनल मैच की तैयारी
  • टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली अब तक नहीं ले सके हैं एक भी विकेट 

नई दिल्ली :

Virat Kohli Bowling Video: आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल करीब आ रहा है. 18 जून से भारत और न्यूजीलैंड की  टीमें डब्ल्यूटीसी का फाइनल जीतने के लिए आमने सामने होंगी. इससे पहले जहां न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही है, वहीं टीम इंडिया के खिलाड़ी आपस में ही प्रैक्टिस करने जुटे हुए हैं. इस दौरान सभी खिलाड़ियों ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी का अभ्यास किया. लेकिन आश्चर्य की बात ये है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाजी की प्रैक्टिस तो की ही, साथ ही उन्होंने गेंदबाजी का भी अभ्यास किया. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप : हार्दिक पांड्या सभी मैचों में गेंदबाजी करना चाहते हैं, जानिए क्या कहा

डब्ल्यूटीसी के फाइनल से पहले टीम इंडिया ने जो प्रैक्टिस की, उसका एक वीडियो बीसीसीआई के ट्विटर हैंडल  पर शेयर किया गया है. इसमें कप्तान विराट कोहली ने अपने साथी केएल राहुल को गेंदबाजी की. राहुल ने एक गेंद को पूरा सम्मान दिया और रक्षात्मक शॉट खेला. हालांकि डब्ल्यूटीसी के फाइनल के लिए टीम इंडिया के पास गेंदबाजों की लंबी फौज है. इसमें तेज गेंदबाज और स्पिनर दोनों शामिल हैं, ऐसे में संभावना कम ही हैं कि विराट कोहली को गेंदबाजी करनी पड़े, लेकिन फिर भी वे हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं. विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी के लिए ही जाने जाते हैं, उन्होंने गेंदबाजी बहुत ही कम की है, लेकिन अक्सर वे गेंदबाजी की प्रैक्टिस जरूर करते हैं. 

यह भी पढ़ें : PSL 2021  : फॉफ डुप्लेसिस और आंद्रे रसेल के लगी चोट, देखें VIDEO

विराट कोहली के अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजी आंकड़ों की बात करें तो अब तक विराट कोहली 91 टेस्ट खेल चुके हैं और इसमें से 11 पारियों में ही उन्होंने गेंदबाजी की है. हालांकि उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में कोई भी विकेट नहीं है. लेकिन वन डे और टी20 इंटरनेशनल में जरूर उनके नाम विकेट हैं. वन डे में विराट काहली ने 254 मैच  खेले हैं, इसमें से 48 बार गेंदबाजी की है और उन्होंने चार विकेट भी लिए हैं. वहीं टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की बात करें तो विराट कोहली अब तक 90 मैच खेल चुके हैं, जिसमें से 12 बार गेंदबाजी की है और उनके नाम चार विकेट हैं. अगर मौका मिला तो हो सकता है कि विश्व टेस्ट चैंपिनयनशिप के फाइनल में भी विराट कोहली एक दो ओवर डालें, ताकि उनका विकेट का भी खाता खुल जाए. हालांकि सभी की नजर इस फाइनल में विराट कोहली के बल्ले पर होगी, देखना होगा कि फाइनल में उनका बल्ला किस तरह का प्रदर्शन करता है.

 

First Published : 13 Jun 2021, 10:24:46 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.