News Nation Logo

PSL 2021  : फॉफ डुप्लेसिस और आंद्रे रसेल के लगी चोट, देखें VIDEO

PSL 2021 : आईपीएल में अलग अलग टीमों से खेलने वाले दो खिलाड़ी पीएसएल के दौरान चोट खा बैठे. एक तो दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फॉफ डुप्लेसिस (Faf Duplessis) और दूसरे KKR के लिए खेलने वाले वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell).

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 13 Jun 2021, 09:20:05 AM
Faf Duplessis

Faf Duplessis (Photo Credit: social media)

highlights

  • आईपीएल के साथ ही पीएसएल में भी खेलते हैं दोनों खिलाड़ी
  • फॉफ डुप्लेसी को फील्डिंग के दौरान लगी है सिर में चोट
  • आंद्रे रसेल के सिर में लगा बाउंसर, अस्पताल ले जाया गया

नई दिल्ली :

PSL 2021 : आईपीएल में अलग अलग टीमों से खेलने वाले दो खिलाड़ी पीएसएल के दौरान चोट खा बैठे और घायल हो गए. एक तो एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फॉफ डुप्लेसिस (Faf Duplessis) और दूसरे कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलने वाले वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell).  हो सकता है कि आने वाले कुछ मैचों के लिए  दोनों खिलाड़ी कुछ मैच मिस करें. इस बीच दोनों खिलाड़ियों के जल्द ठीक होने के लिए लोग ट्विटर पर दुआएं कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : WTC Final से पहले न्यूजीलैंड बड़ी जीत की ओर, जानिए मैच अपडेट

पाकिस्तान सुपर लीग यानी पीएसएल 2021 अभी हाल ही में शुरू हुआ है. कोरोेना वायरस के कारण पीएसएल भी यूएई में ही आयोजित किया जा रहा है. शनिवार को पेशावर जाल्मी और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच मैच चल रहा था. मैच आबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में था.  मैच में फॉफ डुप्लेसी क्वेटा ग्लैडिएटर्स की ओर से खेल रहे थे. तभी पेशावर जाल्मी की ओर से खेलते हुए डेविड मिलर ने एक शॉट खेला. फॉफ डुप्लेसी बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे. बॉल फॉफ डुप्लेसी और दूसरे फील्डर मोहम्मद हसनैन के बीच से बाउंड्री के बाहर जा रही थी, लेकिन  गेंद रोकने के प्रयास में दोनों खिलाड़ी आपस में टकरा गए. इससे फॉफ डुप्लेसी बुरी तरह से चोटिल हो गए थे, उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया और सिटी स्कैन भी कराया गया. 

यह भी पढ़ें : शाकिब अल हसन पर लगा 3 DPL मैचों का प्रतिबंध, माफी भी मांगी

उधर इससे एक दिन पहले यानी शुक्रवार को वेस्टइंडीज के अनुभवी आलराउंडर आंद्रे रसेल को पीएसएल मैच के दौरान सिर में गेंद लग गई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. पीएसएल के छठे क्वेटा ग्लैडिएटर्स की ओर से खेल रहे रसेल को इस्लामाबद यूनाइटेड के खिलाफ एक मैच में उस समय गेंद सिर में लग गई, जब वह बल्लेबाजी कर रहे थे. इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया. कनककशन नियम के मुताबिक, आंद्रे रसेल की जगह नसीम शाह को मैदान पर उतारा गया. सिर में गेंद लगने के बाद रसेल को स्टेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया. उन्हें यह दूसरी पारी के पहले ओवर में लगा था. 

Praying to Almighty for the speedy recovery and a good health for #FafduPlessis
May he #getwellsoon ! pic.twitter.com/TT1JaTGFCH

— An Indian 🇮🇳💎 (@real_farooque07) June 12, 2021

First Published : 13 Jun 2021, 09:15:08 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.