News Nation Logo
Banner
Banner

T20 विश्व कप : हार्दिक पांड्या सभी मैचों में गेंदबाजी करना चाहते हैं, जानिए क्या कहा 

टीम इंडिया के आलराउंडर हार्दिक पांड्या चोट से काफी हद तक उबर चुके हैं. हालांकि अभी भी वे गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं. चाहे टीम इंडिया हो या फिर आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस वे बतौर बल्लेबाज ही खेल रहे हैं.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 13 Jun 2021, 09:46:16 AM
hardik pandya

hardik Pandya (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

टीम इंडिया के आलराउंडर हार्दिक पांड्या चोट से काफी हद तक उबर चुके हैं. हालांकि अभी भी वे गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं. चाहे टीम इंडिया हो या फिर आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस वे बतौर बल्लेबाज ही खेल रहे हैं. लेकिन अब हार्दिक पांड्या ने कहा है कि वे टी20 विश्व कप के सभी मैचों में गेंदबाजी भी करना चाहते हैं. इसके लिए वे तैयारी कर रहे हैं. पीठ में चोट के कारण लंबे स्पैल में गेंदबाजी करने में असमर्थ होने के कारण हार्दिक पांड्या इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं बना सके हैं. हालांकि अगले महीने श्रीलंका दौरे पर होने वाली लिमिटेड ओवरों की सीरीज के लिए उन्हें भारतीय टीम में चुना गया है. इस टीम के कप्तान शिखर धवन होंगे और उप कप्तान भुवनेश्वर कुमार को बनाया गया है. टीम को जुलाई में तीन वन डे और तीन टी20 मैचों के लिए श्रीलंका का दौरा करना है. 

यह भी पढ़ें : PSL 2021  : फॉफ डुप्लेसिस और आंद्रे रसेल के लगी चोट, देखें VIDEO

हार्दिक पांड्या ने द टाइम्स आफ इंडिया के पॉडकास्ट में कहा कि  मैंने आईपीएल में ही गेंदबाजी करनी शुरू कर दी थी और अब मेरा ध्यान विश्व कप पर है. मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं टी20 विश्व कप में सभी मैचों में गेंदबाजी करूं. मैं सिर्फ स्मार्ट बनने की कोशिश कर रहा हूं और यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं इसे मिस न करूं. उन्होंने कहा कि गेंदबाजी के मोर्चे पर मायने यह रखता है कि मैं कितना फिट हूं. सर्जरी के बाद भी मैंने अपनी गति नहीं छोड़ी. मेरी गेंदबाजी का संबंध मेरी फिटनेस से है. हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस के लिए एक भी ओवर की गेंदबाजी नहीं की थी. उन्होंने कहा कि भारत के लिए मुझे लगता है कि मेरी गेंदबाजी से काफी बदलाव आती है क्योंकि यह संतुलन में बदलाव करता है. मैं जितना फिट रहूंगा उतना ही बेहतर नतीजा निकलेगा. जब भी मैं खेलता हूं तो 50 प्रतिशत फिटनेस के साथ नहीं खेलना चाहता. जब मैं खेलूंगा तो 100 प्रतिशत फिटनेस के साथ खेलूंगा.

यह भी पढ़ें : WTC Final से पहले न्यूजीलैंड बड़ी जीत की ओर, जानिए मैच अपडेट

भारत के लिए 60 वनडे और 48 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले हार्दिक पांड्या ने कहा कि श्रीलंका दौरे के लिए टीम में चुने जाना उनके लिए एक सरप्राइज की तरह है. करीब 27 साल हार्दिक पांड्या ने कहा कि जब मैंने सुना कि हम श्रीलंका दौरे पर जा रहे हैं, तो मैं 3-4 सप्ताह के लिए आराम करने की योजना बना रहा था और कुछ भी नहीं कर रहा था. मैं सात से आठ महीने वापसी की रहा पर था और उन महीनों के लिए मैं खुद को डेढ़ साल के लिए तैयार कर रहा था. श्रीलंका दौरे के लिए, मैंने शनिवार से अपनी तैयारी शुरू कर दी थी.

First Published : 13 Jun 2021, 09:46:16 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.