logo-image

इंस्टाग्राम पर 70 मिलियन फॉलोअर्स वाले पहले भारतीय बने विराट कोहली, पढ़े पूरी डीटेल्स

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर 70 मिलियन से ज्यादा लोगों द्वारा फॉलो किए जाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं.

Updated on: 29 Jul 2020, 05:33 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली दिन-प्रतिदिन कामयाबी के नए अध्याय लिखते जा रहे हैं. कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट से दूर रहने के बावजूद भारतीय कप्तान रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाए जा रहे हैं. हालांकि, विराट कोहली का ये रिकॉर्ड क्रिकेट से नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर प्राप्त लोकप्रियता से जुड़ा हुआ है. जी हां, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर 70 मिलियन से ज्यादा लोगों द्वारा फॉलो किए जाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर सबसे लोकप्रिय भारतीय हस्तियों शुमार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा को भी काफी पीछे छोड़ दिया है.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया में पड़ा ऑलराउंडरों का अकाल, वनडे रैंकिंग देख लग सकता है जबरदस्त झटका

इंस्टाग्राम पर विराट कोहली के कुल फॉलोअर्स की संख्या अब 70.4 मिलियन के पार पहुंच चुकी है. वे इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीयों की लिस्ट में पहले स्थान पर बरकरार हैं. इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीयों की लिस्ट में विराट कोहली के बाद दूसरे स्थान पर बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा हैं. प्रियंका के इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की संख्या 55.5 मिलियन से भी ज्यादा है. लिस्ट में तीसरे स्थान पर बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर हैं. इंस्टाग्राम पर श्रद्धा कपूर के 51.7 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं. लिस्ट में दीपिका पादुकोण चौथे नंबर पर हैं. इंस्टाग्राम पर दीपिका को 51 मिलियन से भी ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. 5वें स्थान पर आलिया भट्ट हैं. आलिया के इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की संख्या 48.3 मिलियन से भी ज्यादा है. वहीं, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीयों की लिस्ट में 6ठे स्थान पर हैं. इंस्टाग्राम पर पीएम मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 46 मिलियन के करीब है.

ये भी पढ़ें- IPL 13 से पहले दो बार आईपीएल चैंपियन टीम का हिस्‍सा रहे खिलाड़ी ने लिया संन्‍यास

70.4 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर्स के साथ विराट कोहली इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं. पुर्तगाल के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं. सोशल मीडिया के इस चर्चित प्लेटफॉर्म पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले सेलेब्रिटी के साथ-साथ सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले खिलाड़ी भी हैं. इंस्टाग्राम पर रोनाल्डो को 232 मिलियन से भी ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. इंस्टा पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी लायनेल मेसी हैं. मेसी के इंस्टा फॉलोअर्स की संख्या 161 मिलियन से भी ज्यादा है.

ये भी पढ़ें- ICC Test Ranking : स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंचे, जानिए भारतीय खिलाड़ियों का हाल

वहीं, इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर ब्राजील के स्टार खिलाड़ी नेमार हैं. इंस्टाग्राम पर नेमार को फॉलो करने वाले लोगों की संख्या 140 मिलियन से भी ज्यादा है. बता दें कि विराट कोहली ने अभी हाल ही में सुप्रसिद्ध NBA स्टार लेब्रोन जेम्स को पछाड़कर चौथा स्थान हासिल किया है. लेब्रोन के इंस्टाग्राम पर 69 मिलियन फॉलोअर्स हैं और वे यहां सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 5वें स्थान पर हैं. बताते चलें कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक पेड पोस्ट शेयर करने के लिए 2 करोड़ 20 लाख रुपये लेते हैं. वे इंस्टा पर एक पेड फोटो के लिए सबसे ज्यादा रकम लेने वाले भारतीयों की इस लिस्ट में भी पहले स्थान पर हैं. वहीं दूसरी ओर बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा इंस्टाग्राम पर एक पेड पोस्ट शेयर करने का 2 करोड़ 15 लाख रुपये चार्ज करती हैं.