logo-image

Virat Kohli: ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले ऋषिकेश पहुंचे कोहली-अनुष्का, फैंस बोले सेंचुरी पक्की

आश्रम के जनसम्पर्क अधिकारी गुणानन्द रयाल ने बताया कि कोहली और अनुष्का यहां पहुंचकर ब्रह्मलीन दयानंद सरस्वती की समाधि के भी दर्शन किए. साथ ही गंगा घाट पर गंगा आरती में भी शामिल हुए.

Updated on: 31 Jan 2023, 07:37 AM

नई दिल्ली:

Virat Kohli India vs Australia: टीम इंडिया (Team India) के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से ब्रेक मिला हुआ है. अब वह फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज से टीम इंडिया में वापसी करेंगे. इस ब्रेक के बीच विराट कोहली (Virat Kohli) अब वाइफ अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के साथ ऋषिकेश (Rishikesh) पहुंच गए हैं. ऋषिकेश में कोहली और अनुष्का स्वामी दयानंद गिरि आश्रम में पहुंचे हैं. जानकारी के मुताबिक विराट कोहली और अनुष्का धार्मिक अनुष्ठान के सिलसिले में यहां पहुंचे हैं. धार्मिक अनुष्ठान के मंगलवार (31 जनवरी) को होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट पर क्यों टिकी हैं दुनिया की नजरें, कौन करेगा सीरीज पर कब्जा?

विराट कोहली गंगा आरती में हुए शामिल

आश्रम के जनसम्पर्क अधिकारी गुणानन्द रयाल ने बताया कि कोहली और अनुष्का यहां पहुंचकर ब्रह्मलीन दयानंद सरस्वती की समाधि के भी दर्शन किए. साथ ही गंगा घाट पर गंगा आरती में भी शामिल हुए. बताया जा रहा है कि उनके साथ उनके योगा ट्रेनर भी आश्रम में उनके साथ हैं. मंगलवार की सुबह योगाभ्यास और पूजा अर्चना के बाद कोहली आश्रम में एक सार्वजनिक धार्मिक अनुष्ठान कर भंडारे का भी आयोजन करवाएंगे. अभी तक की जानकारी के अनुसार वे मंगलवार की शाम को भी आश्रम में रुकेंगे. सूत्रों की मानें तो कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज में टीम इंडिया के अच्छे प्रदर्शन के लिए मां गंगा का आशीर्वाद लेने के लिए ऋषियों की आध्यात्मिक नगरी में पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल खेलने नहीं आएंगे क्विंटन डिकॉक! क्योंकि...

विराट कोहली (Virat Kohli) ने इसी महीने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले अनुष्का और बेटी वामिका के साथ वृंदावन के आश्रम भी पहुंचे थे. इस दौरान तीनों ने वृंदावन में श्री परमानंद जी का आशीर्वाद लिया था. वृंदावन से लौटने के बाद कोहली ने श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया और अपना 73वां शतक भी लगाया. अब कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के हिस्सा होंगे. इस सीरीज में कोहली के अहम भूमिका रहने वाला है. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव. 

भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज शेड्यूल:

पहला टेस्ट- 9 से 13 फरवरी, नागपुर
दूसरा टेस्ट- 17 से 21 फरवरी, दिल्ली
तीसरा टेस्ट- 1 से 5 मार्च, धर्मशाला
चौथा टेस्ट- 9 से 13 मार्च, अहमदाबाद