logo-image

IPL 2023: आईपीएल खेलने नहीं आएंगे क्विंटन डिकॉक! क्योंकि...

लखनऊ में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गया दूसरे टी20 मैच के लिए बनाई गई पिच बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह जैसा साबित हुआ. न्यूजीलैंड पहले बल्लेबाजी करते हुए 99 रन ही बना सकी और उनकी पारी में एक भी छक्का नहीं लगा.

Updated on: 30 Jan 2023, 02:04 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए सभी टीमों ने अपनी कमर कस ली है. ऐसी उम्मीद है कि अप्रैल के पहले हफ्ते में ये लीग शुरू हो जाएगी. इस बार का आईपीएल अपने पुराने रंग में नजर आएगा. कोरोना के बाद आईपीएल फिर से होम एंड अवे फॉर्मेट में खेला जाएगा. यानी टीमें अब अपने घरेलू मैदान में भी खेलते नजर आएंगी. लखनऊ सुपर जायंट्स ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं, लेकिन इन सबके बीच लखनऊ की पिच की काफी आलोचना हो रही है. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच रविवार को लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) इकाना क्रिकेट स्टेडियम (Ekana Cricket Stadium) में खेले गए कम स्कोर वाले दूसरे टी20 में टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत हासिल की. इसके साथ ही भारत तीन मैच की सीरीज में 1-1 से बराबर कर लिया. लखनऊ की पिच काफी लो स्कोरिंग रही और पूरे मैच में एक भी छक्का नहीं लगा. इस पर टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के मेंटर की भूमिका निभा रहे गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भी लखनऊ की पिच पर तंज कसा है.

यह भी पढ़ें: Dhoni की चाल पर काम करेंगे रोहित, फिर होगा IPL 2023 मुंबई का!

लखनऊ में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गया दूसरे टी20 मैच के लिए बनाई गई पिच बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह जैसा साबित हुआ. न्यूजीलैंड पहले बल्लेबाजी करते हुए 99 रन ही बना सकी और उनकी पारी में एक भी छक्का नहीं लगा. उसके बाद 100 रनों का लक्ष्य हासिल करने में भारतीय टीम के भी पसीने छूट गए और 1 गेंद रहते हुए जीत मिली.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: मजबूत लग रही है संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स, ये 11 खिलाड़ी बनाएंगे चैंपियन!

गौतम गंभीर ने कमेंट्री के दौरान पिच पर तंज कसते हुए कहा कि क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) इस पिच को देखकर आईपीएल 2023 में खेलने के फैसले पर पुनर्विचार कर सकते हैं.

डिकॉक आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Gaints) के लिए खेलते हैं. डिकॉक आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं. गंभीर ने पिच पर तंज कसते हुए कहा, 'अगर क्विंटन डिकॉक इस पिच को देखते हैं, तो वह शायद आईपीएल खेलने न आएं.'

लखनऊ पिच का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि यहां कुल 40 ओवरों का मुकाबला खेला गया, लेकिन एक भी छक्का नहीं लगा. भारतीय सरजमीं पर पहली बार किसी टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में कोई छक्का नहीं लगा. पूरे मैच में सिर्फ 14 चौके लगे जिसमें से 8 भारतीय बल्लेबाजों ने जबकि 6 न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने लगाए. इस मुकाबले में स्पिनरों ने 30 ओवर डाले जो टी20 का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड है.