logo-image

विराट कोहली और रोहित शर्मा 373 दिन बाद एक साथ खेलेंगे 

टीम इंडिया एक बार फिर मैदान पर उतरने की तैयारी में है. भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहला टेस्‍ट मैच पांच फरवरी से चेन्‍नई में खेला जाएगा. इसके लिए दोनों टीमें चेन्‍नई पहुंच गई हैं.

Updated on: 31 Jan 2021, 05:59 PM

नई दिल्‍ली :

टीम इंडिया एक बार फिर मैदान पर उतरने की तैयारी में है. भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहला टेस्‍ट मैच पांच फरवरी से चेन्‍नई में खेला जाएगा. इसके लिए दोनों टीमें चेन्‍नई पहुंच गई हैं और अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा कर रही हैं. इस सीरीज के पहले दो टेस्‍ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. इसमें जहां विराट कोहली की एक बार फिर टेस्‍ट टीम में वापसी हुई है, वहीं रोहित शर्मा भी टीम में हैं. साफ है कि कप्‍तान विराट कोहली और रोहित शर्मा एक बार फिर एक साथ खेलते हुए नजर आएंगे. पिछले एक साल से भी ज्‍यादा वक्‍त से विराट कोहली और रोहित शर्मा की जोड़ी को एक साथ खेलने का मौका नहीं मिला था. पहले टेस्‍ट के लिए हालांकि टीम इंडिया का ऐलान अभी नहीं हुआ है, लेकिन इतना तो करीब करीब तय है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा प्‍लेइंग इलेवन में होंगे ही. 

यह भी पढ़ें : PM नरेंद्र मोदी ने किया टीम इंडिया का जिक्र, तो BCCI ने दिया ये जवाब 

साल 2020 की शुरुआत में 29 जनवरी को भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का चौथा मैच खेला गया था. इस मैच में विराट कोहली और रोहित शर्मा एक साथ टीम इंडिया के साथ दिखाई दिए थे.  ये मैच टाई हो गया था और उसके बाद सुपरओवर तक गया था, हालांकि सुपर ओवर में टीम इंडिया ने ये मैच जीत लिया था. इसी मैच के बाद रोहित और विराट कोहली एक साथ नहीं खेले. हालांकि इसके बाद आखिरी मैच में भी रोहित शर्मा खेले थे, लेकिन तब विराट कोहली आखिरी मैच में नहीं थे. उसके बाद एक साथ खेलने का मौका ही नहीं मिला.

यह भी पढ़ें :  जसप्रीत बुमराह ने उतारी अनिल कुंबले की नकल, देखिए कुंबले ने क्‍या दिया जवाब

साल 2020 में ही आईपीएल 2020 से पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जानी थी, लेकिन पहला मैच बारिश के कारण रद हो गया था, उसके बाद कोरोना वायरस के कारण पूरी सीरीज ही रद हो गई. बाद में पूरी दुनिया में ही क्रिकेट बंद हो गया था. मुश्‍किल हालात में बीसीसीआई ने किसी तरह से आईपीएल कराया, इसमें ये दोनों खेले तो, लेकिन अलग अलग टीमों से खेलते हैं. इसके बाद जब टीम इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया के दौरे पर गई तो घायल होने के कारण रोहित शर्मा को वन डे और टी20 टीम में जगह नहीं मिली, लेकिन आखिरी दो टेस्‍ट के लिए वे ऑस्‍ट्रेलिया पहुंच गए थे. 

यह भी पढ़ें : BBL: मिशेल मार्श पर लगा जुर्माना, जानिए क्‍या हरकत की 

तब लिमिटेड ओवर की सीरीज के बाद विराट कोहली पहले टेस्‍ट के बाद वापस लौट आए थे. इस तरह से इस सीरीज में दोनों खिलाड़ी खेले तो लेकिन एक साथ नजर नहीं आए. अब पांच फरवरी से जब टेस्‍ट सीरीज का आगाज होगा तो लंबे अर्से बाद टीम इंडिया के लिए ये दोनों खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे. देखना होगा कि विराट कोहली की कप्‍तानी में टीम इंडिया अब इंग्‍लैंड के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करती है.