logo-image

असम और बिहार में बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद करेंगे विराट कोहली और अनुष्का शर्मा, देशवासियों से भी की मदद की अपील

असम के कुल 33 में से 21 जिलों में आने वाले 1536 गांवों के 16 लाख से भी ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. असम में भीषण बाढ़ की वजह से अभी तक 100 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. बिहार में बाढ़ से 38 लाख से भी ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं.

Updated on: 30 Jul 2020, 02:49 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का एक बार फिर मदद के लिए आगे आए हैं. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने असम और बिहार में बाढ़ से प्रभावित हुए लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. कपल ने असम और बिहार में बाढ़ पीड़ितों की मदद कर रही 3 संस्थाओं को दान किया है. बता दें कि बाढ़ प्रभावित राज्यों में Rapid Response, Action Aid और Goonj संस्थाएं लोगों की मदद कर रही है. ऐसे में विराट और अनुष्का ने इन तीनों संस्थाओं को दान किया है, ताकि वे बिना रुके ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद की जा सके. बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए कपल दान में कितने रुपये दे रहा है, इसके बारे में मालूम नहीं चला है.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: फाइनल की तारीख में हो सकता है बदलाव, अब 8 नहीं 10 नवंबर को होगा महामुकाबला!

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने सोशल मीडिया पर एक जॉइन्ट मैसेज शेयर करते हुए लिखा, ''एक ओर हमारा देश कोरोनोवायरस महामारी से जूझ रहा है, तो वहीं दूसरी ओर असम और बिहार में लोग भीषण बाढ़ से भी जूझ रहे हैं. बाढ़ की वजह से असम और बिहार के लोगों का जीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. हम असम और बिहार के लोगों के लिए प्रार्थना करना जारी रखेंगे. मैंने और अनुष्का ने बाढ़ पीड़ितों के राहत और कल्याण के लिए विश्वसनीय काम कर रहे इन तीन संगठनों की मदद करने का संकल्प लिया है. यदि आप भी असम और बिहार में बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद करना चाहते हैं तो कृपया इन संगठनों के माध्यम से मदद के लिए आगे आएं.''

ये भी पढ़ें- मो. अजहरूद्दीन पर क्यों लगा था आजीवन प्रतिबंध, 20 साल बाद भी सामने नहीं आई वजह

बता दें कि असम के कुल 33 में से 21 जिलों में आने वाले 1536 गांवों के 16 लाख से भी ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. असम में भीषण बाढ़ की वजह से अभी तक 100 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं दूसरी ओर, बिहार में बाढ़ से 38 लाख से भी ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं. दोनों राज्यों में बाढ़ की वजह से आम लोगों का जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. लाखों लोग बेघर हो चुके हैं और इनके लिए दो वक्त की रोटी भी काफी मुश्किल हो गई है. बाढ़ से प्रभावित असम और बिहार के लोगों को मदद की बहुत जरूरत है. ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी इंसानियत के लिए एक बार फिर आगे आए हैं.