News Nation Logo

टीम इंडिया से बाहर होते ही इस खिलाड़ी ने शतक लगाकर दिया जवाब 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज चल रही है. इससे पहले जब टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा किया था, तब टीम के सलामी बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ थे, लेकिन पहले मैच में नाकाम रहने के बाद उन्‍हें उस सीरीज के बाकी मैचों से बाहर कर दिया गया.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 Feb 2021, 09:55:30 AM
Prithvi Shaw

Prithvi Shaw (Photo Credit: IANS)

जयपुर:

Vijay Hazare Trophy Prithvi Shaw Century : भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज चल रही है. इससे पहले जब टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा किया था, तब टीम के सलामी बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ थे, लेकिन पहले मैच में नाकाम रहने के बाद उन्‍हें उस सीरीज के बाकी मैचों से बाहर कर दिया गया था. इतना ही नहीं, अब जो सीरीज इंग्‍लैंड के खिलाफ चल रही है, उसमें भी पृथ्‍वी शॉ को जगह नहीं मिली है. अब पृथ्‍वी शॉ ने शानदार शतक जमाकर अपने फार्म में वापसी के संकेत दे दिए हैं. पृथ्‍वी शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी आईपीएल टीम दिल्‍ली के खिलाफ बल्‍लेबाजी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया है. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : चेन्‍नई की पिच पर अब खुद स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने कही ये बड़ी बात

सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (105) के शतक और सूर्यकुमार यादव (50) के अर्धशतक की बदौलत मुंबई ने दिल्ली को विजय हजारे ट्रॉफी के एलीट ग्रुप-डी मुकाबले में सात विकेट से हरा दिया. दिल्ली ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हिम्मत सिंह के 145 गेंदों में छह चौकों और दो चौकों की मदद से नाबाद 106 रनों की बदौलत 50 ओवर में सात विकेट पर 211 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने पृथ्वी  शॉ और सूर्यकुमार की बेहतरीन पारियों की मदद से 31.5 ओवर में तीन विकेट पर 216 रन बनाकर मैच जीत लिया.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 और विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप को लेकर बोले केन विलियमसन, जानिए क्‍या

मुंबई का यह इस टूर्नामेंट में पहला मैच था और उसे इस जीत से चार अंक मिले. पृथ्वी शॉ ने 89 गेंदों पर 15 चौकों और दो छक्के की मदद से नाबाद 105 रन और सूर्यकुमार ने 33 गेंदों पर 50 रन में छह चौके और दो छक्का जड़ा. इससे पहले दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज अनुज रावत पहली गेंद पर रनआउट होकर पवेलियन लौट गए. दूसरी गेंद पर ही शिखर धवन भी रनआउट हुए. धवल कुलकर्णी ने इसके बाद नितेश राणा (2) और फिर जोंटी सिंद्धू (0) को आउट कर दिल्ली की पारी को झकझोर दिया. इसके बाद क्षितिज शर्मा (5) को शम्स मुलानी ने आउट किया जबकि कुलकर्णी ने ललित यादव (5) को आउट कर दिल्ली को छठा झटका दिया.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : रोहित शर्मा ने बताया, कैसी होने वाली है मोटेरा स्‍टेडियम की पिच

हिम्मत ने शिवांक वशिष्ठ के साथ दिल्ली की पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों के बीच सातवें विकेट के लिए 122 रनों की साझेदारी हुई. दिल्ली की ओर से शिवांक ने 70 गेंदों में छह चौकों के सहारे 55 और कप्तान प्रदीप सांगवान ने नाबाद 28 रन बनाए. मुंबई की ओर से कुलकर्णी ने तीन और मुलानी ने दो विकेट लिए. मुंबई की पारी में कप्तान श्रेयस अय्यर ने 39 और यशस्वी जायसवाल ने आठ रन बनाए जबकि शिवम दुबे नौ रन बनाकर नाबाद रहे. दिल्ली की ओर से ललित यादव ने दो और शिवांक ने एक विकेट लिया.

First Published : 22 Feb 2021, 09:55:30 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो