News Nation Logo
Banner

INDvsENG : रोहित शर्मा ने बताया, कैसी होने वाली है मोटेरा स्‍टेडियम की पिच

भारत और इंग्लैंड की टीमें बुधवार से मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेलेगी, जोकि डे-नाइट खेला जाएगा. एक लाख 10 हजार क्षमता वाले इस स्टेडियम में इस मैच के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो रही है.

IANS | Updated on: 22 Feb 2021, 08:21:03 AM
Rohit Sharma ajinkya rahane

Rohit Sharma ajinkya rahane (Photo Credit: IANS)

अहमदाबाद :

टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज और हिटमैन रोहित शर्मा ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट में मोटेरा स्टेडियम की नई विकेट पर दूसरे टेस्ट की तरह ही स्पिनरों को मदद मिलेगी. भारत और इंग्लैंड की टीमें बुधवार से मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेलेगी, जोकि डे-नाइट खेला जाएगा. एक लाख 10 हजार क्षमता वाले इस स्टेडियम में इस मैच के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो रही है. रोहित शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुझे पिच में ऐसा कुछ भी बदलाव नजर नहीं आ रहा है, जो दूसरे टेस्ट मैच से अलग हो. यह विकेट भी कमोबेश वैसा ही होने वाला है. यहां भी टर्न होने वाली है. हां, हम उसी के अनुसार तैयारी कर रहे हैं. आने वाले दिनों में हमें अभी भी पिच का आकलन करने की जरूरत है और यहां क्या होने वाला है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : मोटेरा स्टेडियम को देखकर बेन स्‍टोक्‍स बोल पड़े ये बात...

रोहित शर्मा ने कहा कि हमारा ध्यान सोमवार को अभ्यास के दौरान रोशनी और नई सीटों पर होगा क्योंकि वे चमकदार होंगे. हमारे पास कल एक लंबा दिन होगा. हमें स्लिप कैचिंग और आउटफील्ड कैच लेने का अभ्यास करेंगे. आप जिस भी नए मैदान में जाते हैं, आप उन बत्तियों, परिवेश, मैदान के वातावरण का उपयोग करने की कोशिश करते हैं. हर कोई 10-20 मिनट तक व्यक्तिगत तौर पर अलग-अलग तैयारी करेगा ताकि आउटफील्ड और लाइट्स का उपयोग किया जा सके. दोनों टीमों के बीच चार मैचों की सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है. भारत को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के लिए क्वालीफाई करने के लिए कम से कम दो टेस्ट जीतने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG Test Series: नासिर हुसैन की इंग्‍लैंड को सीख, पिच का रोना.... 

हिटमैन रोहित शर्मा ने कहा कि आपको बस प्रक्रियाओं पर ध्यान केंद्रित करना है और ज्यादा दूर की नहीं सोचना है. यदि आप बहुत आगे की सोच रहे हैं, तो यह आपको दबाव में रखता है. यदि आप कोशिश करते हैं और वर्तमान में रहते हैं, तो मुझे नहीं लगता कि आप उस दबाव को महसूस करेंगे. सलामी बल्लेबाज ने आगे कहा कि यह पांच दिन का खेल है, इसलिए ध्यान और दबाव हर दिन बदलता है. मुझे लगता है कि वर्तमान में बने रहना और यह सोचना बहुत जरूरी है कि उस दिन हमें क्या करना है. हमें छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देना जरूरी है. जब आप उन छोटी चीजों को सही तरीके से करते हैं, तो यह अंतत: आपको वही मिलेगा जो आप हासिल करना चाहते हैं.

First Published : 22 Feb 2021, 08:21:03 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो