News Nation Logo

INDvsENG : मोटेरा स्टेडियम को देखकर बेन स्‍टोक्‍स बोल पड़े ये बात...

भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने 24 फरवरी से अहमदाबाद के मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जाने वाले टेस्ट डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए ट्रेनिंग शुरू कर दी है. खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर अपनी ट्रेनिंग की कुछ तस्वीरें और वीडियो भी शेयर की हैं.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 21 Feb 2021, 09:14:49 AM
Sardar Patel Motera Stadium

Sardar Patel Motera Stadium (Photo Credit: IANS)

अहमदाबाद :

भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने 24 फरवरी से अहमदाबाद के मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जाने वाले टेस्ट डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए ट्रेनिंग शुरू कर दी है. दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर अपनी ट्रेनिंग की कुछ तस्वीरें और वीडियो भी शेयर की हैं. एक लाख 10 हजार की क्षमता के साथ यह स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन चुका है. सभी टिकटें बिक चुकी हैं. नवंबर 2014 के बाद से पहली बार इस स्टेडियम में कोई अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेला जाएगा. इंग्लैंड ने पहला टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी, लेकिन मेजबान भारत ने दूसरा टेस्ट 317 रनों से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. शुरुआती दोनों टेस्ट चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए थे.

यह भी पढ़ें : INDvsENG Test Series: नासिर हुसैन की इंग्‍लैंड को सीख, पिच का रोना.... 

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने टिृवटर पर एक वीडियो साझा किया है, जिसमें बेन स्टोक्स तेज गेंदबाजी का अभ्यास करते हुए नजर आए. बेन स्टोक्स ने कहा कि कुछ स्टेडियम ऐसे भी हैं और लोकल म्यूजिक से पूरे दिन मदद मिली. भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने जिम में कप्तान विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, इशांत शर्मा और स्थानीय खिलाड़ी अक्षर पटेल के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि मोटेरा स्टेडियम में टीम के साथ हमारा पहला जिम प्रशिक्षण सत्र. मोटेरा में नई सुविधा के लिए शानदार, अहमदाबाद में क्रिकेट के लिए ऐसी विश्व स्तरीय सुविधाएं देखने के लिए बहुत अच्छा है. 24 तारीख को यहां मैदान में उतरने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG T20 Series : एक ही सीरीज में चार भारतीय करेंगे डेब्‍यू 

आपको बता दें कि इससे पहले मोटेरा स्‍टेडियम को देखने के बाद कुलदीप यादव ने ट्विटर पर लिखा है कि क्या शानदार स्टेडियम है. यहां काम करने वाले सभी लोगों ने बहुत बड़ा काम किया है. यहां खेलने का अनुभव शानदार रहने वाला है. इसके साथ ही कुलदीप यादव ने एक फोटो भी शेयर की है, जिसमें टीम इंडिया के बल्‍लेबाजी कोच विक्रम राठौर और टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा  के साथ ही बाकी स्‍टॉफ के मैंबर भी दिख रहे हैं. साथ ही उन्‍होंने एक और फोटो शेयर की है, जिसमें मोटेरा स्‍टेडियम का विहंगम दृश्‍य है. देखने में ये फोटो शानदार लग रहा है और इसमें खेलने का अनुभव और भी ज्‍यादा शानदार होने वाला है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में नहीं खेलेंगे स्‍टीव स्‍मिथ! जानिए क्‍या है पूरा मामला 

आपको बता दें कि तीसरे टेस्ट के लिए स्टेडियम में 50 फीसदी दर्शकों को शामिल होने की मंजूरी दी गई है. इंग्लैंड को यहां दो टेस्ट और पांच टी-20 मुकाबले खेलने हैं. भारतीय चयनकर्ताओं ने तीसरे टेस्ट के लिए 17 सदस्यीय अपनी टीम की घोषणा कर दी है. तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए रिलीज कर दिया गया है और अब उमेश यादव को उनकी जगह भारतीय टीम में शामिल किया जाएगा.

First Published : 21 Feb 2021, 09:14:49 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो