News Nation Logo
Banner

INDvsENG : चेन्‍नई की पिच पर अब खुद स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने कही ये बड़ी बात

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज चल रही है. अभी तक दो टेस्‍ट हो चुके हैं और दोनों टीमें एक एक मैच जीत चुकी हैं. पहले दोनों मैच चेन्‍नई में हुए थे और अब अहमदाबाद की बारी है.

IANS | Updated on: 22 Feb 2021, 11:20:57 AM
Stuart Broad

Stuart Broad (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज चल रही है. अभी तक दो टेस्‍ट हो चुके हैं और दोनों टीमें एक एक मैच जीत चुकी हैं. पहले दोनों मैच चेन्‍नई में हुए थे और अब अहमदाबाद की बारी है. हालांकि अभी तक चेन्नई के दूसरे मैच की पिच की बात हो रही है. दुनियाभर के दिग्‍गज इस पर अपना कमेंट दे चुके हैं, लेकिन अब इंग्‍लैंड के ही तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने अपनी बात कही है. इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा है कि भारत के साथ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मिली हार के बाद चेन्नई की पिच को लेकर हमारी तरफ से कोई समस्या नहीं है. उन्होंने साथ ही कहा कि चेन्नई की पिच में कोई खराबी नहीं थी. चेन्नई में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले दो टेस्ट मैचों में स्पिनरों को फायदा पहुंचाने वाली पिच के बाद ऐसा शक था कि आईसीसी पिच को प्रतिकूल रेटिंग दे सकता है, जिससे भारत के विश्व टेस्ट रैंकिंग के अंक पर प्रभाव पड़ सकता है. भारत ने इंग्लैंड को दूसरे मैच में हराकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी. भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 और विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप को लेकर बोले केन विलियमसन, जानिए क्‍या 

स्‍टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने डेली मेल के लिए कॉलम में लिखा है कि हमारे नजरिए से दूसरे टेस्ट मैच की पिच की आलोचना नहीं है. घरेलू मैदान पर कुछ ऐसे ही मेजबान टीम को मदद मिलती है और आपका यह हक है कि आप इसका लाभ उठाएं. भारतीय टीम ने हमसे अच्छा खेल दिखाया, वो काफी क्षमतावान खिलाड़ी हैं जबकि वो पिच हमारे लिए बिल्कुल अलग थी. उन्होंने आगे कहा कि यह कुछ ऐसा ही है जैसे हमने 2018 में लॉर्डस में भारत को हराया था. गेंद स्विंग कर रही थी, जब हम बल्लेबाजी कर रहे थो यह पिच अलग थी और जब भारत बल्लेबाजी कर रहा था को पिच अलग दिख रही थी. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि हमने 30 साल ऐसी जगह पर खेला है जहां पर गेंद हवा में स्विंग करती है. भारत 107 और 130 पर ऑलआउट हो गया था और हम पारी से मैच जीते थे.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : रोहित शर्मा ने बताया, कैसी होने वाली है मोटेरा स्‍टेडियम की पिच

तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने कहा है कि हमने मैच में बेहतर प्रदर्शन नहीं किया. चेन्नई की पिच पर हम अपनी क्षमता के अनुसार नहीं खेले. हम नहीं चाहते कि खुद को बहुत ज्यादा इस मैच की वजह से निराश करें, मैच में भारत की टीम ने अच्छा खेल दिखाया. दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में 24 फरवरी से खेला जाना है, जोकि डे-नाइट टेस्ट मैच होगा. स्‍टुअर्ट ब्रॉड का कहना है कि गुलाबी गेंद से होने वाले इस मैच में परिस्थितियां इंग्लैंड में पक्ष में रहेगी. एक लाख 10 हजार की क्षमता के साथ यह स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन चुका है. तीसरे टेस्ट के लिए सभी टिकटें बिक चुकी हैं. प्रशासन ने तीसरे टेस्ट के लिए स्टेडियम में 50 फीसदी दर्शकों को शामिल होने की मंजूरी दी है. इंग्लैंड को यहां दो टेस्ट और पांच टी-20 मुकाबले खेलने हैं.

First Published : 22 Feb 2021, 09:10:05 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.