logo-image

VIDEO : WTC Final से पहले पूरी टीम इंडिया मैदान पर उतरी, ट्रेनिंग शुरू 

WTC : भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तैयारी जोरों पर है. न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के साथ दूसरा टेस्ट खेलने मैदान में उतर गई है, वहीं इंग्लैंड पहुंचने के बाद अब टीम इंडिया ने अपनी प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है.

Updated on: 10 Jun 2021, 04:24 PM

नई दिल्ली :

WTC Final : भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तैयारी जोरों पर है. न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के साथ दूसरा टेस्ट खेलने मैदान में उतर गई है, वहीं इंग्लैंड पहुंचने के बाद अब टीम इंडिया ने अपनी प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है. टीम इंडिया अभी तक अपना क्वारंटीन का वक्त पूरा कर रही थी और कुछ खिलाड़ी ही व्यक्तिगत तौर पर प्रेक्टिस कर रहे थे, लेकिन अब पूरी टीम ने एक साथ प्रेक्टिस शुरू कर दी है. भारत और न्यूजीलैंड दोनों के लिए ये मैच बहुत खास होने वाला है. टेस्ट का विश्व कप कही जा रही इस ट्रॉफी के लिए दोनों टीमें पूरा जोर लगा देंगी और हरसंभव कोशिश करेंगी कि इसे जीता जाए. 

यह भी पढ़ें : ENG vs NZ Test : इंग्लैंड की पहले बल्लेबाजी, बीजे वाटलिंग टीम से बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम ने 18 जून से साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के साथ होने वाले वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल से पहले हैम्पशायर बाउल में अपनी पहली ग्रुप ट्रेनिंग शुरू की और नेट्स अभ्यास में भाग लिया. बीसीसीआई ने गुरुवार को सोशल मीडिया ट्रेनिंग की वीडियो शेयर करते हुए इसकी जानकारी दी. बीसीसीआई ने ट्विटर पर वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है कि हमारी पहली ग्रुप ट्रेनिंग थी और यह काफी तेज थी. डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए तैयारियां जोरों पर हैं.

यह भी पढ़ें : WTC फाइनल से पहले जान लीजिए दोनों टीमों के रिकॉर्ड 

वीडियो में कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत सहित अन्य बल्लेबाज नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं जबकि रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने उन्हें गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे है. एक मिनट से भी ज्यादा लंबे इस वीडियो में खिलाड़ी स्लिप में कैच की प्रेक्टिस भी करते हुए दिख रहे हैं. भारतीय टीम तीन जून को साउथम्पटन पहुंची थी. टीम को 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला खेलना है. न्यूजीलैंड फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्डस में दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेल रही है. कीवी टीम टेस्ट सीरीज के बाद 14 जून को साउथम्पटन पहुंचेगी. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने हाल में कहा था कि आईसोलेशन में रहने के दौरान भारतीय पुरुष टीम सीमित रूप से गतिविधियां कर सकती है.