News Nation Logo

ENG vs NZ Test : इंग्लैंड की पहले बल्लेबाजी, बीजे वाटलिंग टीम से बाहर

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का यह आखिरी टेस्ट मैच है. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मुकाबला ड्रॉ रहा था.

IANS | Updated on: 10 Jun 2021, 03:59:37 PM
Joe Root

Joe Root (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का यह आखिरी टेस्ट मैच है. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मुकाबला ड्रॉ रहा था. न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियम्सन चोट के कारण इस मैच से बाहर हैं और उनकी जगह टॉम लाथम न्यूजीलैंड की कमान संभालेंगे. न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग भी चोट के कारण टॉस होने से ठीक पहले इस मुकाबले से बाहर हो गए. इस बीच, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन इस मैच में खेलने के साथ ही इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक टेस्ट खेलने वाले क्रिकेटर बन गए हैं.

यह भी पढ़ें : WTC फाइनल से पहले जान लीजिए दोनों टीमों के रिकॉर्ड 

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग पीठ की चोट से उबरने में असफल रहने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बीजे वाटलिंग पीठ में दर्द से पूरी तरह से नहीं उबर पाए और उन्हें दूसरे टेस्ट से बाहर होने के लिए मजबूर होना पड़ा. इस चोट ने बीजे वाटलिंग को पहले भी परेशान किया है. हालांकि पिछले 24 घंटों में इसमें सुधार हुआ था, लेकिन इसमें इतना सुधार नहीं हुआ है कि वह दूसरे टेस्ट में विकेट के पीछ की जिम्मेदारी निभा सके. 

यह भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल में फिर खेला होबे, फुटबॉल खिलाड़ियों को होगा फायदा

बीजे वाटलिंग की जगह अब वेलिंगटन फायरबर्डस के विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल अपने 11वें टेस्ट में छठी बार विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट 18000 दर्शकों की मौजूदगी में खेला जाएगा. बीजे वाटलिंग 18 जून से भारत के खिलाफ होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. 35 साल के वाटलिंग ने न्यूजीलैंड के लिए अब तक 74 टेस्ट और 28 वनडे मैच खेले हैं. वाटलिंग टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले मात्र नौवें विकेटकीपर बल्लेबाज है. उन्होंने पहला दोहरा शतक इंग्लैंड के खिलाफ लगाया था.

यह भी पढ़ें : मुक्केबाज डिंग्को सिंह का निधन, जानिए उनकी उपलब्धियां और पुरस्कार 

इंग्लैंड  की प्लेइंग इलेवन : रोरी बन्र्‍स, डॉमिनिक सिब्ले, जैक क्राव्ली, जोए रूट (कप्तान), ओली पोप, डेनियल लॉरेंस, जेम्स ब्राकी (विकेटकीपर), ओली स्टोन, मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन.
न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन : टॉम लाथम (कप्तान), डेवोन कॉनवे, विल यंग, रॉस टेलर, हेनरी निकोलस, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), डेरिल मिशेल, नील वेगनर, मैट हेनरी, एजाज पटेल और ट्रेंट बोल्ट. 

 

 

 

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Jun 2021, 03:59:37 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

ENG Vs NZ