logo-image

पाकिस्तान के इस दिग्गज खिलाड़ी ने आईपीएल को बताया क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने इंडियन प्रीमियर लीग और पाकिस्तान सुपर लीग के बीच अंतर बताते हुए कहा कि भारतीय लीग में जितना पैसा शामिल है, वह उसे विश्व का सबसे बड़ा टूर्नामेंट बनाता है.

Updated on: 31 Jul 2020, 04:43 PM

लाहौर:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के बीच अंतर बताते हुए कहा कि भारतीय लीग में जितना पैसा शामिल है, वह उसे विश्व का सबसे बड़ा टूर्नामेंट बनाता है. अकरम ने साथ ही बीसीसीआई द्वारा आईपीएल से मिलने वाले पैसे को प्रथम श्रेणी क्रिकेट के लिए उपयोग में लिए जाने के फैसले की तारीफ की है. उनके मुताबिक इसी कारण भारत हाल ही में अच्छे, आत्मविश्वासी खिलाड़ी निकालने में सफल रहा है.

ये भी पढ़ें- जनवरी में सगाई, मई में शादी और जुलाई में पिता भी बन गए हार्दिक पांड्या, बधाइयों का लगा तांता

अकरम ने तनवीर अहमद से उनके यूट्यूब शो पर कहा, "आईपीएल और पीएसएल में अंतर है. बीते पांच-छह साल में काफी अंतर रहा है. उन्होंने काफी सारा पैसा लगाया है. आईपीएल दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट है. खिलाड़ियों को खरीदने के लिए टीम का बजट 60-80 करोड़ रुपये होता है.. भारतीय मुद्रा में.. हमारी मुद्रा में यह दोगुना होगा. जब इससे लाभ मिलता है तो बीसीसीआई उसे प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगाती है."

ये भी पढ़ें- IPL फ्रेंचाइजियों के सामने खड़ी हुई अब नई मुसीबत, रविवार को होने वाली बैठक में हो सकता है अंतिम फैसला

उन्होंने कहा, "आईपीएल में अधिकतर खिलाड़ियों के अपने कोच होते हैं जैसे प्रवीण आमरे. वे इस तरह के पूर्व खिलाड़ियों की सेवा लेते हैं जो अच्छे कोच बनते हैं. आप उनके बल्लेबाजों को देखो, वह कितने आत्मविश्वास से खेलते हैं. सिस्टम काफी अलग है."