News Nation Logo

BREAKING

Banner

इस दिग्‍गज खिलाड़ी को जनवरी में हुआ था कोरोना, सोचा फ्लू हुआ है, जानिए फिर क्‍या हुआ

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर अभी तक कम नहीं हुआ है. लगातार लोग इस संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं और मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. अब ऐसा लगता है कि लोगों को इसी वायरस के बीच अपने आप को बचाकर सारे काम करने हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Jun 2020, 07:43:26 AM
carona virus

इयान बाथम को कोरोना (Photo Credit: फाइल फोटो)

New Delhi:

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (CoronaVirus) का कहर अभी तक कम नहीं हुआ है. लगातार लोग इस संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं और मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. अब ऐसा लगता है कि लोगों को इसी वायरस के बीच अपने आप को बचाकर सारे काम करने हैं. इस बीच कई क्रिकेट खिलाड़ी भी हुए, जिन्‍हें कोरोना हुआ. पाकिस्‍तान की तो आधी क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ही कोविड 19 (Covid 19) की चपेट में आ गई थी, लेकिन बाद में कुछ खिलाड़ी निगेटिव भी निकले. लेकिन अब एक पूर्व दिग्‍गज खिलाड़ी ने दावा किया है कि उसे तो जनवरी में ही कोरोना हो गया था, लेकिन उसे लगा कि वे फ्लू के शिकार हुए हैं, ये हैं इंग्‍लैंड के पूर्व ऑलराउंडर इयान बाथम (Ian Batham)

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी का बिल्‍कुल अनोखा लुक आया सामने, आप भी देखकर रह जाएंगे दंग

इंग्लैंड के पूर्व आलराउंडर इयान बॉथम ने दावा किया है कि इस साल की शुरुआत में वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे, लेकिन गलती से उन्होंने सोचा कि यह उन्हें फ्लू हो गया है. इस संक्रामक बीमारी से दुनिया भर में एक करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं जबकि पांच लाख से अधिक लोगों की जान गई है.
इयान बॉथम ने गुड मॉर्निंग ब्रिटेन से कहा, मुझे लगता है कि याद रखना चाहिए कि छह महीने पहले किसी को नहीं पता था कि यह क्या है, इसके बारे में सुना ही नहीं था. उन्होंने कहा, मुझे असल में यह हो गया था. मुझे दिसंबर के अंत में, जनवरी की शुरुआत में यह हुआ और मुझे लगता है कि मुझे फ्लू हुआ है. यह हैरानी भरा है कि यह इतने लंबे समय से है, हमें इसकी सारी जानकारी भी नहीं है. यह काफी हद तक अंधेरी चीज की तरह है, देखते हैं क्या होता है. इयान बॉथम ने लोगों से अपील की कि वे धैर्य दिखाएं क्योंकि उन्हें कुछ हफ्तों में चीजों में सुधार होने की उम्मीद है. इंग्‍लैंड के पूर्व दिग्‍गज खिलाड़ी रहे इयान बाथम ने कहा कि मुझे लगता है कि लोगों ने शानदार प्रतिक्रिया दी है. मुझे लगता है कि अगले कुछ हफ्तों में वे और अधिक धैर्य दिखाएंगे इसलिए हम ऐसी स्थिति में पहुंच पाएंगे जहां सब लोग अपने घरों से निकल पाएंगे.

यह भी पढ़ें ः रोहित शर्मा ने जब 2012 के बाद वापसी की तो सभी देखते रह गए, इरफान पठान ने खोला राज

कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट गतिविधियां ठप होने के बाद आठ जुलाई से वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच शुरू हो रही तीन टेस्ट की सीरीज के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट फिर बहाल होगा, लेकिन क्लब क्रिकेट अब भी बंद है. इयान बॉथम को उम्मीद है कि क्रिकेट जल्द ही वापसी करेगा, क्योंकि यह ऐसा खेल हैं जहां सामाजिक दूरी बनाना संभव है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि क्रिकेट जल्द ही वापसी करेगा. क्रिकेट खेला जा सकता है. वहां असल में कोई शारीरिक संपर्क नहीं होता, आप आसानी से सामाजिक दूरी बना सकते हैं. डरहम के अध्यक्ष इयान बॉथम ने कहा कि चर्चा चल रही है और क्लब क्रिकेट को दोबारा शुरू करने को लेकर जल्द फैसला किया जाएगा.

(इनपुट भाषा)

First Published : 30 Jun 2020, 07:39:40 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×