News Nation Logo

वेदा कृष्णामूर्ति की मां और बहन की कोरोना से मौत, अब टीम इंडिया में भी नहीं मिली जगह 

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान लिसा स्टालेकर ने इंग्लैंड दौरे के लिए वेदा कृष्णामूर्ति को भारतीय महिला क्रिकेट टीम में शामिल करने को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आलोचना की है.

IANS | Updated on: 16 May 2021, 09:27:08 AM
India tour to Eng Sthalekar blasts BCCI for ignoring Veda

India tour to Eng Sthalekar blasts BCCI for ignoring Veda (Photo Credit: ians)

सिडनी :

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान लिसा स्टालेकर ने इंग्लैंड दौरे के लिए वेदा कृष्णामूर्ति को भारतीय महिला क्रिकेट टीम में शामिल करने को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आलोचना की है. वेदा कृष्णामूर्ति बीसीसीआई की अनुबंधित खिलाड़ी हैं और दो सप्ताह पहले ही कोरोना से उनकी बहन और मां का निधन हो गया था. इसके बाद इंग्लैंड दौरे के लिए उन्हें टीम में भी शामिल नहीं किया गया. जून में भारतीय महिला टीम को इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. भारतीय महिला टीम 16 जून से ब्रिस्टोल में एकमात्र टेस्ट मुकाबले से इस दौरे की शुरुआत करेगी.

यह भी पढ़ें : वहाब रियाज बोले- IPL दुनिया में बेस्ट, लेकिन PSL भी नंबर दो पर 

लिसा स्टालेकर ने कहा है कि परिवार के दो सदस्यों के निधन के बाद भी वेदा कृष्णामूर्ति से ना तो कोई संपर्क किया ना यह बताना सही समझा कि आगामी इंग्लैंड दौरे के लिए इस शोकाकुल खिलाड़ी के नाम पर विचार नहीं किया जा रहा है. लिसा स्टालेकर ने ट्विटर पर लिखा है कि आगामी सीरीज के लिए वेदा का चयन नहीं करना उनके ध्ष्टिकोण से उचित हो सकता है, लेकिन मुझे सबसे ज्यादा निराशा इस बात की है कि एक अनुबंधित खिलाड़ी के होने के नाते बीसीसीआई ने उनसे कोई संपर्क नहीं किया. बीसीसीआई ने यह भी पता नहीं किया कि वह मौजूदा स्थिति का सामना कैसे कर रही है. उन्होंने आगे कहा कि एक अच्छे संघ को खिलाड़ियों का बेहतर तरीके से ध्यान रखना चाहिए. उसे सिर्फ किसी भी कीमत पर मैच करने पर ध्यान नहीं देना चाहिए. यह काफी निराशाजनक है.

यह भी पढ़ें : ICC WTC Final :  न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड रवाना, जानिए टीम इंडिया का अपडेट 

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ जून में होने वाली सभी फॉर्मेट की सीरीज के लिए सीनियर महिला चयन समिति ने शुक्रवार को भारतीय महिला टीम की घोषणा की थी. टेस्ट सीरीज के बाद ब्रिस्टोल में 27 जून को पहला वनडे, 30 जून को टोंटोन में दूसरा वनडे और तीन जुलाई को वोरचेस्टर में तीसरा वनडे मुकाबला खेला जाएगा. इसके बाद नौ से 15 जुलाई तक तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी.

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अब मालदीव से पहुंचेंगे सिडनी, BCCI  उठाएगी खर्च

टेस्ट और वनडे के लिए टीम इस प्रकार है :
मिताली राज (कप्तान), स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर (उपकप्तान), पूनम राउत, प्रिया पुनिया, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रॉड्रिग्वेज, शेफाली वर्मा, स्नेह राना, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), इंद्राणी रॉय (विकेटकीपर), झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, अरूंधति रेड्डी, पूनम यादव, एकता बिष्ट और राधा यादव.

टी20 सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम इस प्रकार है :
हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), दीप्ति शर्मा, जेमिमा रॉड्रिग्वेज, शेफाली वर्मा, ऋचा घोष, हर्लिन देओल, स्नेह राना, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), इंद्राणी रॉय (विकेटकीपर), शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, अरूंधति रेड्डी, पूनम यादव, एकता बिष्ट, राधा यादव और सिमरन दिल बहादुर.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 May 2021, 09:14:52 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.