News Nation Logo

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अब मालदीव से पहुंचेंगे सिडनी, BCCI  उठाएगी खर्च

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2021 (IPL 2021) में शामिल रहे ऑस्ट्रेलियाई अगले एक या दो दिन में स्वदेश लौट सकते हैं, जहां वे सिडनी में क्वारंटीन में रहेंगे और इस दौरान बीसीसीआई (BCCI) उनका खर्च वहन करेगी.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 15 May 2021, 04:28:37 PM
Glenn Maxwell

Glenn Maxwell (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

IPL 2021 : Australian players will now reach Sydney from Maldives :  इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2021 (IPL 2021) में शामिल रहे ऑस्ट्रेलियाई अगले एक या दो दिन में स्वदेश लौट सकते हैं, जहां वे सिडनी में क्वारंटीन में रहेंगे और इस दौरान बीसीसीआई (BCCI) उनका खर्च वहन करेगी. आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मालदीव चले गए थे क्योंकि उनकी सरकार ने भारत में कोविड-19 (COvid 19)  के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत से 15 मई तक उड़ानों पर प्रतिबंध लगा रखा है. आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी, सदस्य और सपोर्ट स्टाफ शनिवार या रविवार को सिडनी पहुंच सकते हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : इंग्लैंड के खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे मैच! 

सिडनी मार्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार स्वदेश लौटने पर बीसीसीआई आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों सदस्य और स्पोर्ट स्टाफ के यात्रा और क्वारंटीन से जुड़े सभी खर्च वहन करेगी. आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद खिलाड़ियों सहित कुल 38 आस्ट्रेलियाई मालदीव चले गए थे. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया में लगा प्रतिबंध शनिवार को खत्म हो सकता है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई इस पुष्टि का इंतजार कर रहे हैं कि प्रतिबंध हटने के बाद सदस्यों को घर भेजा जा सकता है या नहीं. 

यह भी पढ़ें : भुवनेश्वर कुमार टेस्ट क्रिकेट से ले सकते हैं संन्यास, जानिए क्या है अपडेट 

अगर इसकी मंजूरी मिल जाती है तो 38 सदस्यीय दल को चार्टर प्लेन के जरिए 16 मई को मालदीव से मलेशिया के रास्ते सिडनी भेजा जाएगा. स्वदेश पहुंचने पर इन्हें 14 दिनों तक क्वारंटीन में रहना होगा. उसके बाद ही खिलाड़ी अपने अपने घर जा सकेंगे. इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के अपने ही देश में घुसने पर प्रतिबंध लगने पर सरकार की काफी आलोचना भी हुई थी. ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व खिलाड़ी और अब कमेंटेटर माइकल स्लेटर ने तो सरकार पर कई गंभीर आरोप लगा दिए थे, उन्होंने ट्वीटर पर अपनी बात रखी थी. इस बीच खबर ये भी है कि चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है और वह अगले सप्ताह ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो सकते हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 May 2021, 04:28:37 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.