News Nation Logo

वहाब रियाज बोले- IPL दुनिया में बेस्ट, लेकिन PSL भी नंबर दो पर 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल को अतुलनीय और दुनिया की नंबर-1 टी20 फ्रेंचाइजी लीग करार दिया है, लेकिन साथ ही कहा कि पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का गेंदबाजी स्तर सबसे अच्छा है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 16 May 2021, 08:51:51 AM
ipl vs psl

ipl vs psl (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल को अतुलनीय और दुनिया की नंबर-1 टी20 फ्रेंचाइजी लीग करार दिया है, लेकिन साथ ही कहा कि पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का गेंदबाजी स्तर सबसे अच्छा है. वहाब रियाज ने क्रिकेट पाकिस्तान यूट्यूब चैनल पर एक साक्षात्कार में कहा है कि आईपीएल एक ऐसी लीग है जहां सभी टॉप अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी आते हैं और खेलते हैं. आप पीएसएल के साथ आईपीएल की तुलना नहीं कर सकते हैं. आईपीएल के पहले सीजन यानी साल 2008 में पाकिस्तानी खिलाड़ी भी खेले थे, लेकिन इसके बाद लगातार पाकिस्तान की ओर से आतंक फैलाए जाने के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर बैन लगा दिया गया था, जो अभी जारी है. 

यह भी पढ़ें : ICC WTC Final :  न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड रवाना, जानिए टीम इंडिया का अपडेट 

वहाब रियाज ने साफ तौर पर कहा कि मेरा मानना है कि आईपीएल का एक अलग स्तर पर है. उनकी प्रतिबद्धता, जिस तरह से वे चीजों को चलाते हैं. जिस तरह से वे मसौदा तैयार करते हैं खिलाड़ी यह पूरी तरह से अलग है. मुझे नहीं लगता कि कोई लीग आईपीएल का मुकाबला कर सकती है. 27 टेस्ट, 91 वनडे और 36 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने कहा कि पीएसएल आईपीएल के बाद दुनिया की दूसरी सर्वश्रेष्ठ लीग है. वहाब रियाज ने कहा कि लेकिन अगर कोई लीग है जो आईपीएल के पीछे खड़ी है, तो वह पीएसएल होनी चाहिए. पाकिस्तान में लीग ने इसे साबित कर दिया है.

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अब मालदीव से पहुंचेंगे सिडनी, BCCI  उठाएगी खर्च

इंडियन प्रीमियर लीग और पाकिस्तान सुपर लीग को लेकर अक्सर सवाल किए जाते हैं. दोनों की तुलना भी खूब होती है. आईपीएल की ही नकल करते हुए पाकिस्तान ने पीएसएल की शुरुआत की थी. आईपीएल के पहले सीजन यानी साल 2008 में पाकिस्तानी खिलाड़ी भी आईपीएल में खेले थे, लेकिन इसके बाद लगातार पाकिस्तान की ओर से आतंक फैलाए जाने के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर बैन लगा दिया गया था, जो अभी जारी है. हालांकि इस बीच पाकिस्तान के ही तेज गेंदबाज रहे अजहर महमूद आईपीएल में खेल रहे थे, क्योंकि उन्होंने उस वक्त ब्रिटिश नागरिकता ले ली थी. अब पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर भी उसी नक्शेकदम पर चलने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे में हो सकता है कि मोहम्मद आमिर भी आईपीएल में जगह पा जाएं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 May 2021, 08:51:51 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL PSL Wahab Riaz