News Nation Logo
Banner

3 दिन पहले बने थे श्रीलंका के गेंदबाजी कोच, अब दिया चामिंडा वास ने इस्तीफा

विश्व क्रिकेट के बेस्ट गेंदबाजों में शुमार श्रीलंका के चामिंडा वास ने श्रीलंका के गेंदबाजी कोच नियुक्त होने के महज तीन दिन बाद ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

IANS | Updated on: 23 Feb 2021, 01:27:31 PM
Chaminda Vaas

चामिंडा वास (Photo Credit: फाइल फोटो)

:

विश्व क्रिकेट के बेस्ट गेंदबाजों में शुमार श्रीलंका के चामिंडा वास ने श्रीलंका के गेंदबाजी कोच नियुक्त होने के महज तीन दिन बाद ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया. श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने बयान जारी कर इसकी पुष्टि की. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, वास को आने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का तेज गेंदबाजी कोच बनाया गया था. लेकिन टीम के वेस्टइंडीज रवाना होने से ठीक पहले ही उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. एसएलसी के बयान के अनुसार, वास ने साथ ही बोर्ड को यह भी बताया है कि वह विंडीज दौरे में सहायक स्टाफ के तौर पर भी नहीं जा पाएंगे.

ये भी पढ़ें: भारत ने अभी तक कितने डे नाइट टेस्ट खेले हैं, पढ़िए Pink Ball टेस्ट का इतिहास

एसएलसी ने बयान जारी कर कहा वास का इस्तीफा श्रीलंका टीम के वेस्टइंडीज रवाना होने से ठीक पहले आया है. यह काफी दुखद है कि जब पूरी दुनिया कोरोना महामारी के कारण आर्थिक चुनौतियों का सामना कर रही है, ऐसे में वास अपने निजी वित्तीय लाभ के कारण गैर-जिम्मेदाराना रवैया अपना रहे हैं. निजी कारणों के चलते अपने पद से इस्तीफा दे चुके डेविड साकेर के बाद वास को नया तेज गेंदबाजी कोच चुना गया था. श्रीलंका को विंडीज के साथ तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं. इस सीरीज की शुरूआत तीन मार्च को होगी. सभी मुकाबले एंटीगा में दर्शकों के बिना खेले जाएंगे.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: रॉबिन उथप्पा ने MS Dhoni के लिए दिया दिल छू लेने वाला संदेश

इससे पहले श्रीलंका के तेज गेंदबाज लाहिरु कुमारा कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने सोमवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका को वेस्टइंडीज का दौरा करना है और इससे पहले ही लाहिरु कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. एसएलसी ने विज्ञप्ति जारी कर कहा, "लाहिरु का पीसीआर टेस्ट रविवार को किया गया था जिसमें उनका नतीजा पॉजिटिव आया. लाहिरु को सरकार के कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा गया. लंका और विंडीज के बीच तीन टी20 और तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज खेली जानी है जो तीन से 14 मार्च तक चलेगी. लाहिरु का सीमित ओवर की सीरीज में भाग लेना संभव नहीं है लेकिन उम्मीद है कि वो 21 मार्च से शुरु होने वाली टेस्ट सीरीज में टीम के साथ जुड़ेंगे. हालांकि यह उनके समय पर स्वस्थ होने पर निर्भर करेगा

 

First Published : 23 Feb 2021, 01:27:31 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

SL VS WI Chaminda Vass