News Nation Logo

Trent Boult: ट्रेंट बोल्ट का टेस्ट करियर खत्म! पूर्व कीवी दिग्गज का बड़ा दावा

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 19 Aug 2022, 03:44:34 PM
trent boult

Trent Boult (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

न्यूजीलैंड (New Zealand) के स्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Bolt) ने हाल ही में  न्यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand) के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट (Central Contact) से खुद को अलग कर लिया है. उन्होंने यह कहते हुए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से खुद को अलग कि वह अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं. बोल्ट के इस फैसले को  क्रिकेट न्यूजीलैंड ने स्वीकार भी कर लिया था और उन्हें रिलीज भी कर दिया. इस पर न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर इयान स्मिथ (Ian Smith) को लगता है कि बोल्ट का यह फैसला उनके टेस्ट करियर की समाप्ति के संकेत है. 

इयान स्मिथ का यह मानना है कि बोल्ट और टिम साउदी (Tim Southee) की जोड़ी न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में शानदार जोड़ी है. स्मिथ ने कहा,  'मुझे लगता है किसेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज करना संभवत: उनके टेस्ट करियर का अंत है. मुझे लगता है कि यह शर्मनाक है क्योंकि साउदी और बोल्ट संभवत: सर्वश्रेष्ठ जोड़ी थे.'

यह भी पढ़ें: Gautam Gambhir एक बार मैदान में वापसी करने को तैयार, इस लीग में लेंगे हिस्सा

बता दें कि ट्रेंट बोल्ट ने 2011 में अपना डेब्यू किया था और सऊदी के साथ घातक जोड़ी बनाई थी. उन्होंने 65 टेस्टों में 541 विकेट हासिल किए थे और वे दुनिया की सबसे घातक ओपनिंग गेंदबाजी जोड़ी माने जाते थे.  स्मिथ ने कहा, 'बोल्ट की कमी का टिम साउदी पर असर पड़ेगा क्योंकि उन्हें दूसरे छोर से वैसा समर्थन नहीं मिलेगा जैसा उन्हें पहले मिलता था.'

वर्ल्ड की टेस्ट क्रिकेट की नंबर-1 जोड़ी

टेस्ट मैच की बात करें तो इंग्लैंड (England) के जेम्स एंडरसन (Jemes Anderson) और स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) की जोड़ी सबसे बेहतर है. उन्होंने 129 मैचों में 973 विकेट हासिल किए हैं. इस मामले में दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज (West Indies) के कर्टवी एम्ब्रोज और कॉर्टनी वाल्स की जोड़ी है. उन्होंने 95 मैचों में 762 विकेट चटकाए हैं. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पाकिस्तान (Pakistan) के वसीम अकरम और वकार यूनिस की जोड़ी है. उन्होंने 61 मैचों में 559 विकेट लिए हैं. 

हालांकि बोल्ट ने न्यूजीलैंड क्रिकेट से दूरी बना ली है. लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों को अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया (Austrailia) में होने वाले टी20 वर्ल्ड (T20 World Cup 2022) कप में खेलने की उम्मीद है. 

यह भी पढ़ें: James Anderson ने ध्वस्त किया 110 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड, बने दुनिया के पहले खिलाड़ी

First Published : 19 Aug 2022, 03:40:20 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो