News Nation Logo

Gautam Gambhir एक बार मैदान में वापसी करने को तैयार, इस लीग में लेंगे हिस्सा

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 19 Aug 2022, 02:28:48 PM
pic  2

Gautam Gambhir (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) चार साल बाद फिर से मैदान में वापसी करने के लिए तैयार हैं. गौतम गंभीर आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर हो रहे लेजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) में हिस्सा लेने वाले हैं. गंभीर ने खुद इस बात की पुष्टि की है कि वह लेजेंड्स लीग क्रिकेट में हिस्सा लेने वाले हैं. यह लीग सितंबर में आयोजित किया जाएगा. इस लीग में दुनिया के कई पूर्व दिग्गज हिस्सा लेने वाले हैं. 

गंभीर ने कहा, 'मुझे यह बात बताते हुए खुशी हो रही है कि मैं लेजेंड्स लीग क्रिकेट में हिस्सा लेने जा रहा हूं. 17 सितंबर से मैं लीग में खेलने के लिए उपलब्ध रहूंगा. मैं क्रिकेट के मैदान पर दोबारा वापसी करने के लिए उत्साहित हूं. मैं लिए क्रिकेट के मैदान पर रहना बेहद गर्व की बात है.'

लेजेंड्स लीग क्रिकेट के सीईओ रमन रहेजा ने भी गौतम गंभीर के खेलने पर खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा, 'क्रिकेट के मैदान पर गंभीर के योगदान को कौन भूल सकता है. गंभीर ने भारत को वर्ल्ड कप विजेता बनाया है. गंभीर के आने से लेजेंड्स लीग क्रिकेट का अनुभव और शानदार होने वाला है.'

यह भी पढ़ें: James Anderson ने ध्वस्त किया 110 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड, बने दुनिया के पहले खिलाड़ी

बतां दे कि आजादी के अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) के मौके पर सितंबर में लेजेंड्स लीग क्रिकेट का आयोजन किया जा रहा है. 16 सितंबर को इंडिया महाराज (Indian Maharajas) और वर्ल्ड जाइंट्स (World Jiants) के बीच मुकाबला खेला जाएगा. इंडिया महाराज की अगुवाई पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) करेंगे, जबकि वर्ल्ड जाइंट्स की कमान इंग्लैंड (England)  के पूर्व कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) के हाथों में रहेगी. 

यह भी पढ़ें: INDvsZIM 2022 : भारतीय टीम ने रच दिया इतिहास, पहली बार हुआ ऐसा!

गौतम गंभीर के क्रिकेट करियर की बात करें तो वह टी20 वर्ल्ड कप 2007 (T20 World Cup 2007) और वनडे वर्ल्ड 2011 (World Cup 2022) कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं. गंभीर ने साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में 75 रनों की शानदार पारी खेली थी. वहीं 2011 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में भी उन्होंने 97 रनों की शानदार पारी खेल टीम इंडिया को वर्ल्ड विजेता बनाने में मदद की थी. 

First Published : 19 Aug 2022, 02:28:48 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.