logo-image

INDvsZIM 2022 : भारतीय टीम ने रच दिया इतिहास, पहली बार हुआ ऐसा!

INDvsZIM 2022 : भारतीय टीम ने जिंबाब्वे दौरे की शुरुआत धमाकेदार तरीके से की है. पहली मैच में टीम ने जिंबाब्वे को 10 विकेट से मात दी

Updated on: 19 Aug 2022, 08:05 AM

नई दिल्ली :

INDvsZIM 2022 : भारतीय टीम ने जिंबाब्वे दौरे की शुरुआत धमाकेदार तरीके से की है. पहली मैच में टीम ने जिंबाब्वे को 10 विकेट से मात दी और ऐसा करते ही भारत में एक इतिहास रच दिया. आपको बताते चलें कि इस मैच में शिखर धवन और गिल ने अपने बल्ले से जौहर दिखाए, जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने यह मैच 10 विकेट से अपने नाम किया. मैच जीतने के साथ ही एक रिकॉर्ड भारत के नाम हो गया है. आपको बताते हैं वह खास रिकॉर्ड के बारे में जो भारतीय टीम ने कल अपने नाम किया.

यह भी पढ़ें - भारत ऐसे लेगा पाकिस्तान से बदला, इन प्लेयर्स पर होगी जिम्मेदारी!

दरअसल जैसे ही भारत ने जिंबाब्वे को 10 विकेट से हराया तभी भारतीय क्रिकेट इतिहास के में पहली बार ऐसा हुआ है कि भारतीय टीम ने 1 साल में दो बार 10 विकेट से जीत अपने नाम की हो. इससे पहले इंग्लैंड को टीम ने 10 विकेट से हराया था और अब जिंबाब्वे को. आपको बताते चलें कि जिंबाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 190 रन का स्कोर भारतीय टीम के सामने रखा था जिसे केएल राहुल की टीम ने बिना कोई विकेट गिरे अपने नाम कर लिया.

जिंबाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया का प्रदर्शन और मजबूत होता जा रहा है. साल 2013 से भारतीय टीम एक भी मैच जिंबाब्वे के खिलाफ नहीं हारी है. लगाता 13 मैच अपने नाम करने में सफल हुई है. अगर लगातार मैचों की किसी टीम के खिलाफ बात करें तो उससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ लगाता 12 मैंच टीम इंडिया ने अपने नाम किए थे. इस मैच में दीपक चहर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट अपने नाम किए. सीरीज का दूसरा मुकाबला 20 अगस्त को खेला जाएगा और उम्मीद है टीम इंडिया जिस तरीके से प्रदर्शन कर रही है वो कहीं तीनों मैच 10 विकेट से ही ना जीत जाए.