logo-image

भारत ऐसे लेगा पाकिस्तान से बदला, इन प्लेयर्स पर होगी जिम्मेदारी!

T20 World Cup 2022 : एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया (Team India) 23 अगस्त को दुबई (Dubai) के लिए रवाना होगी.

Updated on: 18 Aug 2022, 02:31 PM

नई दिल्ली :

T20 World Cup 2022 : एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया (Team India) 23 अगस्त को दुबई (Dubai) के लिए रवाना होगी. एशिया कप का आगाज 27 अगस्त से हो रहा है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया पहला अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ खेलेगी. यह मुकाबला 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में खेला जाएगा.  इसके बाद एशिया कप खेला जाएगा और उसके बाद 50 ओवर्स का विश्व कप खेला जाएगा. आने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे. इस सीरीज में भारत की तरफ से काफी अच्छा खेल दिखाए गया है, जिसमें तीन ऐसे धाकड़ प्लेयर्स सामने निकल कर आए हैं जो टी20 विश्व कप में अपने खेल से टीम को जीत दिलाते हुए नजर आ सकते हैं.

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा टीम इंडिया के मौजूदा समय के कप्तान हैं और जिस तरीके की फॉर्म में चल रहे हैं वह जबरदस्त फॉर्म है. रोहित शर्मा से अच्छी ओपनिंग की उम्मीद की जा रही है और वही शुरुआत भारतीय टीम को दिलाने वह सफल हो पा रहे हैं. ओपनिंग को लेकर शर्मा के लिए कोई भी समस्या वाली बात नहीं है लेकिन हम इतना कह सकते हैं कि t20 विश्व कप में भारतीय टीम को जीत दिलाने के लिए रोहित शर्मा का इसी तरीके से चलना बेहद जरूरी होगा

अर्शदीप सिंह

रोहित शर्मा के बाद बात करते हैं अर्शदीप सिंह की. अर्शदीप सिंह जसप्रीत बुमराह के जैसे यॉर्कर कर सकते हैं. और जितना भी उन्हें मौका मिला है सभी मैचों में अर्शदीप सिंह ने अपनी बॉलों से बल्लेबाजों को परेशान करके दिखाया है. ऐसे में टी-20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है और उम्मीद कर रहे हैं कि यह तेज गेंदबाज टीम इंडिया के इसी तरीके से काम आता रहेगा.

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने धूम मचाई है अपने ना सिर्फ बल्ले से बल्कि फील्डिंग में भी जौहर दिखाए हैं. जब से दिनेश कार्तिक वापस क्रिकेट के मैदान पर लौटे हैं तभी से कुछ ना कुछ नया कारनामा हर मैच में करते हुए दिखाई देते हैं. T20 दिनेश कार्तिक के लिए मन पसंदीदा फॉर्मेट भी है ऐसे में उम्मीद कर रहे हैं कि दिनेश कार्तिक भारत के लिए T20 विश्व कप में एक अच्छा खेल दिखाते हुए में नजर आएंगे.