logo-image

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू कर सकते हैं ये खिलाड़ी, वर्ल्ड कप में होगा फायदा

16 सितंबर को बीसीसीआई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम की घोषणा कर सकती है. तीन खिलाड़ियों को भारत के लिए टी-20 में डेब्यू का मौका मिल सकता है.

Updated on: 10 Sep 2022, 10:49 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS T20 Series: टी-20 वर्ल्ड कप(T20 World Cup) से पहले भारत(India) को ऑस्ट्रेलिया(Australia) और साउथ अफ्रीका(South Africa) के खिलाफ 6 टी-20 मैच खेलने हैं. भारत के लिए वर्ल्ड कप से पहले ये मैच काफी अहम माने जा रहे हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 20 सितंबर से टी-20 श्रृखंला का आगाज हो रहा है. ये सीरीज भारत में खेली जानी है. हालांकि अभी तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है. 16 सितंबर को बीसीसीआई(BCCI) टीम की घोषणा कर सकती है. ऐसे में तीन खिलाड़ियों को भारत के लिए टी-20 में डेब्यू का मौका मिल सकता है.

शुभमन गिल
आईपीएल(IPL) में शानदार प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल(Shubhman Gill) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय सक्वाड में शामिल किया जा सकता है. गिल ने पिछले कुछ महीनो में वनडे क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. यही नहीं उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने वनडे करियर का पहला शतक भी लगाया. काउंटी क्रिकेट में भी दमदार खेल दिखाते हुए शुभमन ने भारतीय टी-20 टीम में अपनी दावेदारी पेश की.

यह भी पढ़ें- इन तीन खिलाड़ियों का साथ नहीं छोड़ते रोहित, खराब फॉर्म के बावजूद मिले मौके

मोहसिन खान
आईपीएल 2022(IPL 2022) में लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए धमाकेदार गेंदबाजी करने वाले मोहसिन खान(Mohseen Khan) पर चयनकर्ताओं की नजर होगी. उनकी गति ही उनकी सबसे बड़ी ताकत है. 150 की स्पीड से लेट स्विंग करवाने में माहिर मोहसिन अपनी बढ़िया इकॉनमी के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने आईपीएल 2022 में लखनऊ के लिए 9 मैचों में 14 विकेट चटकाए. इसलिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में मोहसिन का डेब्यू करने का सपना पूरा हो सकता है.

यह भी पढ़ें- 'हड्डी-पसली टूट जाएगी...', विराट के 100 शतक पर बोले शोएब अख्तर

रजत पाटीदार
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) के लिए तुरुप का इक्का साबित हुए रजत पाटीदार(Rajat Patidar) का भारतीय टीम में डेब्यू हो सकता है. उन्होंने आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए 8 मैच खेलते हुए 333 रन बनाए. इसी सीजन उनके बल्ले से एक धुंआधार शतक भी देखने को मिला. उन्होंने लखनऊ के खिलाफ मात्र 49 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. वहीं फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी उनके नाम 9 शतक और 16 अर्धशतक हैं. ऐसा माना जा रहा है कि वो भारत के लिए टी-20 में अपना डेब्यू कर सकते हैं.