logo-image

इन तीन खिलाड़ियों का साथ नहीं छोड़ते रोहित, खराब फॉर्म के बावजूद मिले मौके

भारतीय टीम को एशिया कप में मुश्किलों का सामना करना पड़ा. ऐसे में सवाल ये उठता है कि क्या रोहित शर्मा कुछ खिलाड़ियों का सपोर्ट कर टीम में इन फॉर्म खिलाड़ियों की जगह नहीं बना पा रहे हैं.

Updated on: 10 Sep 2022, 08:11 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम(Indian Cricket Team) एशिया कप 2022(Asia Cup 2022) में सुपर फोर(Super Four) तक ही अपना सफर तय कर पाई. टीम इंडिया ने रोहित शर्मा(Rohit Sharma) की कप्तानी में सुपर फोर के पहले दोनों मैच गंवा दिए. गौरतलब है कि इससे पहले रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने एक भी टी-20 मैच नहीं हारा था. एशिया कप 2022 से भारत के बाहर होने पर रोहित की कप्तानी पर फैंस ने कई सवाल खड़े कर दिए. कुछ अनुभवी और इन फॉर्म खिलाड़ियों को बाहर रखकर प्लेयर्स के साथ एक्सपेरिमेंट किया गया जिसकी वजह से भारतीय टीम को एशिया कप में मुश्किलों का सामना करना पड़ा. ऐसे में सवाल ये उठता है कि क्या रोहित शर्मा कुछ खिलाड़ियों का सपोर्ट कर टीम में इन फॉर्म खिलाड़ियों की जगह नहीं बना पा रहे हैं. आज इस आर्टिकल में नजर डालते हैं ऐसे 3 खिलाड़ियों पर जिन्हें फॉर्म ना होने के बावजूद रोहित ने टीम में जगह दी. 

केएल राहुल
भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान केएल राहुल(KL Rahul) आईपीएल 2022 के बाद चोट के कारण लंबे समय के लिए टीम से बाहर हो गए थे. इसके बाद उन्हें कोरोना हो गया था और लंबे ब्रेक के बाद राहुल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज से वापसी की लेकिन इस सीरीज में भी राहुल का बल्ला शांत रहा. उन्होंने 3 मैच में सिर्फ 31 रन बनाए. एशिया कप के शुरुआती मैचों में भी राहुल बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाए, हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने 62 रनों की पारी खेली.

यह भी पढ़ें- 'हड्डी-पसली टूट जाएगी...', विराट के 100 शतक पर बोले शोएब अख्तर

ऋषभ पंत
अगला नंबर आता है टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत(Rishabh Pant) का. दिनेश कार्तिक(Dinesh Karthik) के बेहतरीन फॉर्म को देखते हुए उन्हें कमेंट्री बॉक्स से सीधा टीम में बुलाया गया लेकिन रोहित ने उन्हें बैंच पर बिठा दिया. कार्तिक एशिया कप में केवल एक गेंद खेलने दुबई ले जाए गए. कार्तिक का रिपलेसमेंट कहे जाने वाले पंत 3 मैचों में सिर्फ 51 रन ही समेट पाए. फिर भी रोहित का साथ बार-बार उन्हें मिलता रहा.

यह भी पढ़ें- Aaron Finch Retirement : विश्व कप से पहले इस महान खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

युजवेंद्र चहल
टीम इंडिया के बाहर होने से पहले फिरकी गेंदबाज युजवेंद्र चहल(Yuzvendra Chahal) का खेल भी खासा तारीफ लायक नहीं रहा. श्रीलंका के खिलाफ खेले गए सुपर फोर मुकाबले से पहले चहल ने 3 मैचों में सिर्फ एक विकेट लिया. श्रीलंका के खिलाफ चहल ने 3 विकेट लेकर वापसी जरूर करवाई लेकिन भारत वो मुकाबला जीत नहीं सका. रवि बिश्नोई(Ravi Bishnoi) पर भरोसा ना करके शायद टीम को पछताना पड़ा.