News Nation Logo

Aaron Finch Retirement : विश्व कप से पहले इस महान खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

Shubham Upadhyay | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 10 Sep 2022, 08:36:36 AM
aaron finch retirement from odi cricket

aaron finch retirement from odi cricket (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • एरोन फिंच ने संन्यास की घोषणा कर दी है
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम वनडे मैच खेलेंगे
  • फिंच ने 145 वनडे मैचों में 5401 रन बनाए हैं

नई दिल्ली:  

Aaron Finch Retirement: ऑस्ट्रेलिया की बड़े खिलाड़ी और कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) ने अचानक वनडे क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा कर दी है. अब वह न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी वनडे खेलेंगे और साथ में T20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. एरोन फिंच (Aaron Finch) ने अपने बयान में कहा कि वनडे में मैंने कुछ बेहतरीन टीमों के खिलाफ अपना अच्छा प्रदर्शन किया. जिस-जिस खिलाड़ियों ने मुझे यहां तक पहुंचाया मैं उनके लिए शुक्रिया अदा करता हूं और अपने आप को मैं काफी भाग्यशाली मानता हूं कि मैं ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ जुड़ा.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup के लिए जल्द होगा टीम इंडिया का ऐलान! इन चुनौतियों से कैसे मिलेगी निजात

कप्तानी के ऊपर फिंच (Aaron Finch) बोलते हैं कि अब वह समय आ चुका है जब अगला कप्तान ऑस्ट्रेलिया के लिए वर्ल्ड कप की तैयारी करे. और टीम को फिर से एक बार 50 ओवर के वर्ल्ड कप की जीत दिलाए. आपको बताते चलें कि फिंच की कप्तानी में ही ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल T20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था. फिंच का फॉर्म पिछले कुछ समय से ठीक नहीं चल रहा था. अगर पिछली 7 पारीयों की बात करें तो केवल 26 रन ही यह महान खिलाड़ी बना पाया था. इससे पहले उन्होंने 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेने की बात कही थी. लेकिन खराब फॉर्म की वजह से फिंच को यह फैसला जल्दी लेना पड़ा.

यह भी पढ़ें - T20 World Cup: पाकिस्तान वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी, इंडिया को रहना होगा सतर्क

फिंच के करियर की बात करें तो 145 वनडे मैचों में उन्होंने 5401 रन बनाए हैं जिसमें 17 शतक शामिल हैं. शतक की बात करें तो वनडे क्रिकेट में चौथे सबसे अधिक शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हैं. ऐसे में कहा जा सकता है कि ऑस्ट्रेलिया को अगले 50 ओवर वर्ल्ड कप के लिए बहुत बड़ा झटका लगा है. इस साल फिंच के वन-डे मैचों की बात करें तो फिंच ने इस साल 13 वन-डे मुकाबलों में सिर्फ 13 के औसत से रन बनाए हैं. साथ में 5 बार शून्य पर भी आउट हुए हैं. यानी इससे पता चलता है कि वन-डे में फिंच अपने नाम के अनुसार नहीं खेल पा रहे थे. हालांकि टी20 में फिंच के रिकार्ड्स अच्छे हैं. इसी वजह से फिंच ने एकदिवसीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बारे में फैसला किया. अब उम्मींद करते हैं कि आने वाले टी20 वर्ल्ड कप में फिंच बिना किसी प्रेशर के खेलते हुए नजर आएं.

First Published : 10 Sep 2022, 08:20:48 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.