logo-image

T20 World Cup: पाकिस्तान वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी, इंडिया को रहना होगा सतर्क

T20 World Cup 2022: पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अब ऑस्ट्रेलिया के ही एक पूर्व खिलाड़ी को अपनी टीम से जोड़ लिया है. ऐसे में टीम इंडिया को सतर्क रहने की जरूरत है.

Updated on: 09 Sep 2022, 06:04 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया एशिया कप 2022 से बाहर हो गई है. इस साल एशिया कप के फाइनल में पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें भिड़ेंगी. जबकि टीम इंडिया अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले आगामी घरेलु टी20 सीरीज की तैयारियों में जुट गई है. पाकिस्तान की नजरें एशिया कप के बाद टी20 वर्ल्ड कप पर भी हैं. क्योंकि पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अब ऑस्ट्रेलिया के ही एक पूर्व खिलाड़ी को अपनी टीम से जोड़ लिया है. ऐसे में टीम इंडिया को सतर्क रहने की जरूरत है. 

पाकिस्तान की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मैथ्यू हेडेन को टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम से जोड़ा है. मैथ्यू हेडेन पाकिस्तानी टीम से बतौर मेंटॉर जुड़े हैं. अब पाकिस्तान की टीम में ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गज हो गए हैं. जो टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मजबूती से तैयार करेंगे. आपको बता दें कि पाकिस्तानी टीम के बतौर बॉलिंग कोच शॉन टैट जुड़े हैं. जिन्होंने अपनी कोचिंग से पाकिस्तान की गेंदबाजी में छाप छोड़ी है. अब मैथ्यू हेडेन के पाकिस्तान से जुड़ने पर टीम और मजबूत होती हुई दिख रही है.    

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आज मैथ्यू हेडेन के वर्ल्ड कप के लिए टीम से जुड़ने की घोषणा की है. इससे पहले मैथ्यू हेडन साल 2021 में खेले गए वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम से जुड़े थे. पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से जुड़ने पर टीम सेमीफाइनल तक पहुंचने में सफल हुई थी. पिछले साल खेले गए वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम ने टीम इंडिया, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया को लीग राउंड में हराने में कामयाब हुई थी. 

टीम इंडिया को पाकिस्तान की टीम से सतर्क रहना होगा. क्योंकि पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप से लेकर अब तक तीन मुकाबलों में भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने हुईं हैं. जिसमें दो बार टीम इंडिया को पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा है. पिछले टी20 साल टी20 वर्ल्ड कप में जब टीम इंडिया पाकिस्तान से भिड़ी थी, तो टीम इंडिया पाकिस्तान ने 10 विकेट से हराया था. इसके बाद दोनों टीमों की भिड़ंत एशिया कप 2022 में हुई. 

यह भी पढ़ें: Virat Kohli Century: तीन साल बाद विराट के बल्ले से निकला 71वां शतक, T20I का पहला शतक

एशिया कप 2022 का पहला ही मुकाबला टीम इंडिया का पाकिस्तान की टीम से था. टीम इंडिया ने इस मुकाबले में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर, टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला लिया था. एशिया कप में दोनों टीमें एक बार फिर भिड़ीं लेकिन इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम, टीम इंडिया को पांच विकेट से हराने में सफल हो गई. अब टीम इंडिया इस साल खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम से ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर भिड़ेगी. जिसमें टीम इंडिया को पाकिस्तान की टीम से सावधान रहने की जरूरत है.