logo-image

इंग्लैंड दौरै से पहले पाकिस्तान के तीन खिलाड़ी कोरोनावायरस पॉजीटिव

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी अभी कोरोना के संक्रमण से बाहर नहीं निकल पाए हैं, लेकिन उससे पहले ही पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के तीन और मैंबर कोरोना पॉजिटिव आ गए हैं.

Updated on: 23 Jun 2020, 10:06 AM

New delhi:

पाकिस्‍तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) टीम के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) अभी कोरोना के संक्रमण से बाहर नहीं निकल पाए हैं, लेकिन उससे पहले ही पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के तीन और मैंबर कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) आ गए हैं. इन सभी खिलाड़ियों को कुछ ही दिन बाद इंग्‍लैंड के दौरे पर जाना था, लेकिन अब ये खिलाड़ी इंग्‍लैंड नहीं जा पाएंगे. पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने खुद ही इस बात की जानकारी दी है. 

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट समाचार कोविड-19 : क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका में सात पॉजिटिव मामले

पाकिस्तान के तीन खिलाड़ी हैदर अली, हैरिस राउफ और शादाब खान का कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस बात की जानकारी दी. पीसीबी ने बताया कि रविवार को रावलपिंडी में टेस्ट किए जाने से पहले तक इन लोगों में बीमारी के कोई लक्षण नहीं थे. पाकिस्तान की 29 सदस्यीय टीम को 28 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होना है. इंग्लैंड में टीम को तीन मैचों की टेस्ट और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है.

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट समाचार पाकिस्‍तानी क्रिकेटर की मौत की अफवाह, खिलाड़ी बोला- खबरें निराधार और फर्जी

पीसीबी ने साथ ही कहा है कि उसने तीनों खिलाड़ियों से एकांतवास में जाने को कह दिया है. इमाद वसीम और उस्मान शिनवारी का भी रावलपिंडी में टेस्ट हुआ था लेकिन इन दोनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इसलिए ये दोनों 24 जून को लाहौर के लिए रवाना होंगे. क्लिफ डेक्कन, शोएब मलिक और वकार यूनिस को छोड़कर टीम के खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों के का कराची,लाहौर, पेशावर में सोमवार को टेस्ट किया गया. इनकी रिपोर्ट मंगलवार को आएगी.

यह भी पढ़ें ः राहुल द्रविड़ की कप्‍तानी पर गौतम गंभीर ने कही बड़ी बात, जानिए उनके रिकॉर्ड

उधर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चिकित्सा अधिकारी ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान टीम का इंग्लैंड दौरा एक बड़ा जोखिम है, लेकिन देश को संकट से बाहर निकालने में मदद के नजरिये से यह जरूरी है. पीसीबी के चिकित्सा और खेल विज्ञान के महानिदेशक डा. सोहेल सलीम ने कहा, महामारी के दौरान यह दौरा एक बड़ा जोखिम है. उन्होंने कहा, हमने ऐसा अनुभव नहीं किया है, लेकिन दोनों टीमों के लिए यह नया अनुभव होगा. महामारी का मतलब ही खतरा होता है, लेकिन खिलाड़ियों को मनोरंजन कराने वाला माना जाता है. सलीम ने कहा कि यूरोप में फुटबॉल शुरू होने से उन्हें प्रोत्साहन मिला, जहां जर्मनी में बुंदेसलीगा और इंग्लैंड में प्रीमियर लीग के मैचों को खाली स्टेडियमों में खेला जा रहा. उन्होंने कहा, फुटबॉल मैच के दौरान प्रशंसक नहीं रह रहे है और क्रिकेट स्टेडियमों में भी दर्शक नहीं होंगे.

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर को हटाकर सौरव गांगुली को क्‍यों बनाया गया कप्‍तान, अब हुआ खुलासा

उन्होंने कहा, घर बैठे लोगों की चिंता का स्तर बढ़ रहा है, लेकिन क्रिकेट इसे कम कर सकता है. पाकिस्तान की टीम रविवार को इंग्लैंड रवाना होगी, जहां उसे अगस्त-सितंबर में तीन टेस्ट और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय खेलना है. पीसीबी इस दौरे के लिए 29 खिलाड़ियों के दल को भेज रहा है ताकि कोरोना वायरस के चपेट में किसी के आने बाद उसके जगह दूसरे को टीम में शामिल किया जा सके. सभी 29 खिलाड़ियों का यहां से लंदन रवाना होने से पहले दो बार कोविड-19 जांच होगी. टीम वहां जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में अभ्यास करेगी. सलीम ने कहा, इंग्लैंड में हर पांच-सात दिन के बाद खिलाड़ियों की जांच की जाएगी.

(एजेंसी इनपुट)